हवा में हेलीकॉप्टर और प्लेन की टक्कर, हेलीकॉप्टर सवार दो की मौत, प्लेन की हुई सेफ लैंडिंग

अमेरिका के चैंडलर में विमान और हेलीकॉप्टर में टक्कर, हेलीकॉप्टर में तत्काल आग लग गई, जबकि प्लेन क्रैश होने से बच गया

Updated: Oct 02, 2021, 10:18 AM IST

हवा में हेलीकॉप्टर और प्लेन की टक्कर, हेलीकॉप्टर सवार दो की मौत, प्लेन की हुई सेफ लैंडिंग
Photo Courtesy: NBC News

चैंडलर। अमेरिका के चैंडलर में एक हेलीकॉप्टर और प्लेन की टक्कर की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि हवा में उड़ान के दौरान ही हेलीकॉप्टर ने प्लेन को जाकर सामने से टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में हेलीकॉप्टर के परखच्चे उड़ गए और वह जल गया। गनीमत ये रही कि इस हादसे के बाद भी प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग हुई।

मामला अमेरिका के उपनगरीय फीनिक्स क्षेत्र के चैंडलर म्यूनिसिपल हवाई अड्डे के पास का है। बताया जा रहा है कि एक सिंगल इंजन पाइपर PA-28 विमान को रॉबिनसन R-22 हेलीकॉप्टर ने हवा में ही टक्कर मार दिया। इसके बाद चैंडलर पुलिस ने लोगो से उस इलाके में न जाने की अपील की। 

घटना के थोड़ी देर बाद चैंडलर पुलिस सार्जेंट जैसन मेक्लीमैन्स ने हेलीकॉप्टर में सवार दो लोगों की मौत होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि विमान में सवार लोगों को किसी भी तरह की चिकित्सा देखभाल या इलाज की कोई जरूरत नहीं पड़ी। क्योंकि विमान सवार दो लोगों में किसी को भी चोट नहीं आई है। हालांकि, विमान के लैंडिंग गियर्स को काफी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: 25 फुटबाल मैदानों के बराबर फैला ज्वालामुखी का लावा, स्पेन के ला पाल्मा ज्वालामुखी में 10 दिन से जारी है विस्फोट

जैसन ने कहा कि हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड इस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है। जैसन के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर क्वांटम हेलीकॉप्टर का है वहीं प्लेन फ्लाइट ऑपरेशन एकेडमी की है। पुलिस के मुताबिक ये दोनों फ्लाइट ट्रेनिंग स्कूल हैं।