अमित शाह ने दिल्ली में बुलाई MP बीजेपी की बैठक, कांग्रेस बोली- हार की छटपटाहट साफ दिख रही है

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हैं, शाह ने रविवार देर शाम दिल्ली में एमपी बीजेपी के नेताओं की बड़ी बैठक बुलाई है।

Updated: Aug 06, 2023, 06:36 PM IST

नई दिल्ली/भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज चार महीने का समय ही बचा है। सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बीजेपी के अंदर चुनाव को लेकर ज्यादा हलचल है, क्योंकि तमाम ओपिनियन पोल्स भाजपा की हार के संकेत दे रहे हैं। ऐसे में अब चुनाव अभियान का कमान स्वयं गृह मंत्री अमित शाह ने अपने हाथों में ले ली है। शाह ने रविवार को राजधानी दिल्ली में एमपी बीजेपी के नेताओं की बैठक बुलाई है।

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर यह हाई लेवल बैठक भाजपा मुख्यालय में शाम 7 बजे शुरू होगी। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर समेत अन्य पदाधिकारियों के शामिल होने की चर्चा है।

यह भी पढ़ें: चुनाव पूर्व भाजपा को लगा जोरदार झटका, अवधेश नायक और राजकुमार धनौरा ने थामा कांग्रेस का दामन

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं। बीते दिनों भी दिल्ली में बीजेपी की बैठक हुई थी। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री भी कई बार एमपी का दौरा कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने भोपाल और इसके कुछ दिन बाद इंदौर दौरे पर आए थे। इंदौर में शाह कार्यकर्ताओं से सक्रिय होने की मिन्नते करते हुए दिखे थे। शाह की कोशिश भाजपा के निराश और हताश कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की थी। पीएम मोदी भी लगातार प्रदेश में दौरे कर रहे है। प्रदेश में पीएम मोदी और शाह अचानक से एक्टिव हुए हैं। माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश में भाजपा की संभावित हार को टालने की कोशिश में है।

बीजेपी की बैठक पर तंज कसते हुए कांग्रेस प्रवक्ता आनंद जाट ने कहा कि, 'भाजपा की हालत अब बुझते दिए की तरह हो गई है। गृहमंत्री अमित शाह को यकीन हो गया है कि अब प्रदेश में भाजपा का सफाया होने वाला है। उनकी हालत बुझते दिये की तरह है जो बुझने से पहले बहुत फड़फड़ाता है। हार की छटपटाहट उनके चेहरे पर साफ दिख रही है। इसी छटपटाहट के कारण वह कभी स्वयं मध्य प्रदेश आ रहे हैं कभी सारे नेताओं को दिल्ली बुला रहे हैं। हालांकि, इस तरह दिल्ली-भोपाल का परिक्रमा करने से भाजपा को कोई फायदा नहीं होने वाला। मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस को प्रचंड बहुमत देकर कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने जा रही है।'