गांव में नहीं मिल रहीं थी बिजली-पानी की बुनियादी सुविधाएं, 60KM दंडवत होते हुए भोपाल पहुंचे तीन युवा

तीनों युवक ग्यारह दिन पहले भोपाल के लिए निकले थे। वे हाथ में तिरंगा लिए दंडवत करते हुए भोपाल पहुंचे।

Updated: Sep 21, 2023, 07:22 PM IST

भोपाल। अभी तक भक्त भगवान के सामने दण्डवत होते थे। लेकिन अब लोगों को जनता की सेवा करने वाली शासन व्यवस्था के सामने भी पिंड भरना पड़ रहा है। गुना जिले के एक गांव में विकास कार्य नहीं होने से परेशान गांव के तीन युवक पिंड भरते (दंडवत करते) हुए भोपाल पहुंचे। तीनों युवकों ने 60 किमी का पूरा रास्ता पिंड भरते हुए तय किया है। इसमें उन्हें 11 दिन का समय लग गया। 

ये तीनों युवा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपने गांव में विकास कार्य की गुहार लगाने भोपाल आए हैं। लेकिन अभी तक शिवराज उनसे नहीं मिले हैं। 11 दिन पहले तीनों युवकों ने विदिशा से पिंड भरना शुरु किया था। युवकों का कहना है कि उनके गांव में विकास कार्य नहीं हुए हैं। अल्प वर्षा के कारण धान की फसल बर्बाद हो गई। बिजली, पानी, रोड और स्कूल जैसी मूलभूत सुविधाएं गांव में नहीं मिल रही हैं। वे चाहते हैं मुख्यमंत्री शिवराज उनके गांवों में भी विकास कार्य करवाएं। 

इन तीनों में से एक युवक गुना जिले के सुल्तानपुर गांव और बाकी दोनों युवक अमरपुरा गांव के रहने वाले हैं। इनका नाम चंचल, पवन और धनपाल यादव है। वे तीनों 11 दिन पहले विदिशा से भोपाल की यात्रा पर निकले थे। आज दोपहर राजधानी की सड़कों पर तीनों युवकों को दंडवत होते देख हर कोई हैरान हो गया। 

युवकों ने अपने हाथ में तिरंगा भी थाम रखा है। इनमें से एक युवक पवन यादव ने बताया कि हम तीनों 8 सितंबर से इस यात्रा पर निकले हैं। लेकिन अभी तक हमारा संदेश मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचा है। यह यात्रा हमने अपने खर्चे पर की है हमारा पूरा पैसा भी इस यात्रा में खर्च हो गया है। हम चाहते हैं मुख्यमंत्री हमारे गांवों की तरफ भी ध्यान दें। 

युवकों के राजधानी पहुंचते ही उनके दंडवत होने के वीडियो वायरल होने लगे। अब देखने वाली बात होगी कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान युवकों से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करते हैं या नहीं।