वैलेंटाइन पर भोपाल में बजरंग दल की गुंडागर्दी, साइकिल बनवाने जा रहे सूचना आयुक्त के बेटे को धमकाया

मध्य प्रदेश के सूचना आयुक्त राहुल सिंह के बेटे को लाठी-डंडा लिए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने दी धमकी, साइकिल ठीक कराने जा रहा था बच्चा, ट्वीट करने के बाद सिंह को कॉल पर दी कार्रवाई की धमकी

Updated: Feb 14, 2022, 11:41 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वैलेंटाइन डे के मौके पर इस बार फिर बजरंग दल द्वारा गुंडागर्दी करने की खबर सामने आई है। राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह ने बजरंग दल के करतूतों की जानकारी दी है। बजरंग दल के लोगों ने पहले सिंह के बेटे को धमकी दी उसके बाद अब उन्हें भी फोन कर कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं।

राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह ने एक ट्वीट थ्रेड के माध्यम से बताया है आज उनका बेटा अपनी साइकिल के पंचर टायर को ठीक कराने भोपाल चार इमली स्तिथ दुकान पर गया था। वहां हाथ में डंडे लिए बजरंगदल के गुंडो ने उसे घेरा और हड़काते कहा कि वैलेंटाइन डे है कुछ गलत मत करना।' उन्होंने पुलिस पर सवाल उठाते हुए पूछा कि किसी को खबर है कि पुलिस क्या कर रही है? 

सिंह का यह ट्वीट वायरल होने के बाद बजरंग दल के लोग अब उन्हें भी फोन कर धमकियां दी रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि एक व्यक्ति ने उनके ऑफिस के नंबर पर कॉल किया और खुद को बजरंग दल भोपाल से दिनेश यादव बताया। यादव ने कहा कि आपका ट्वीट झूठा है और वे लोग बजरंग दल के नहीं थे। यादव ने उल्टा उनके खिलाफ शिकायत करने की धमकी दी। इतना ही नहीं बजरंग दल से जुड़े लोग दोबारा कॉल कर उनके ऑफिस का पता पूछ रहे थे। 

इस बारे में राहुल सिंह ने बताया कि उनका बेटा साइकिल बनवाकर जब घर आया तो बेहद डरा हुआ था। उसने बताया कि दर्जनों की संख्या में लोग लाठी-डंडे के साथ आए थे। उनके गले में भगवा पट्टा था और वाहनों पर बजरंग दल लिखा हुआ था। सिंह ने हैरानी जताई कि चार ईमली में ही स्वयं भोपाल पुलिस कमिश्नर का घर है, बावजूद जब इन जगहों पर बजरंग दल के लोग गुंडागर्दी करने से बाज नहीं आ रहे तो शहर के अन्य जगहों की क्या स्थिति होगी? उन्होंने कहा, हमें इस बात की चिंता है कि हमारे बच्चे इस तरह के समाज में डर के माहौल में बड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: याद रखें बाबू-सोना, तोड़ देंगे शरीर का कोना-कोना, वैलेंटाइन डे पर भोपाल का माहौल खराब करने की कोशिश

बता दें कि राजधानी में वैलेंटाइन डे से पूर्व ही कई संगठनों ने सड़कों पर गुंडई करने की तैयारी कर रखी थी। रविवार को लफंगों के एक जमात (जो खुद को शिवसैनिक बता रहे थे) ने वीडियो जारी कर प्रेमी जोड़ों को पीटने की धमकी दी थी। इसके अलावा संस्कृति बचाव मंच ने भी चेतावनी देते हुए कहा था कि पूरे भोपाल में हमने 12 दस्तों की तैनाती की है और कोई अश्लील हरकत करते दिखेगा तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।