भोपाल के केरवा डैम में डूबे तीन स्कूली छात्रों का शव बरामद, सीएम चौहान ने जताया दुख

भोपाल में केरवा डैम पर नहाने गए थे 11वीं के 4 दोस्त, एक को डूबता देख दो बचाने उतरे, तीनों डूब गए, चौथे ने शोर मचाकर लोगों को बुलाया

Updated: Apr 15, 2022, 03:31 AM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित केरवा डैम में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों बच्चों का शव बरामद कर लिया है। दरअसल, 11वीं क्लास चार छात्र डैम में नहाने गए थे। गुरुवार को स्कूल की छुट्टी के चलते उन्होंने डैम में नहाने का प्लान बनाया था। इनमें किसी को भी तैरना नहीं आता था। एक छात्र पानी में डूबने लगा तो दो दोस्त उसे बचाने के लिए कूद गए और वे भी डूब गए। इस दौरान चौथे लड़के ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया।

पुलिस के मुताबिक मोहित सोंधिया(17), शुभम अधिकारी (17) और निशांत जैन (17) की मौत हुई है। तीनों ओल्ड कैंपियन स्कूल के 11वीं के छात्र थे। घटना के समय इनके साथ मौजूद ऋषि शुक्ला ने पुलिस को बताया कि सबसे पहले शुभम अधिकारी पानी में नहाने के लिए उतरा। वह डूबने लगा। जिसे बचाने के लिए निशांत जैन पानी में गया। वह भी डूबने लगा। तभी मोहित उन्हें बचाने के लिए पानी में कूदा। 

यह भी पढ़ें: जिंदा जलाने पर उतारू थे पड़ोसी, पुलिस ने भी बेरहमी से पीटा: रिटायर्ड मुस्लिम ASI की दर्दनाक दास्तां

देखते ही देखते तीनों दोस्त डूब गए। इससे घबराए ऋषि ने मदद के लिए शोर मचाया। स्पॉट में मौजूद लोगों ने तुरंत ही पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब तक पहुंचती तब तक काफी देर हो चुकी थी। थोड़ी देर बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीनों स्टूडेंट की तलाश शुरू की। तीनों के शव गहरे पानी में मिले।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को लेकर दुःख जताया है। सीएम ने ट्वीट किया, 'भोपाल के केरवा डैम में तीन बच्चों के डूबने का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। दुःख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति ।।'