ग्वालियर: सट्टेबाजों और पुलिस की सांठगांठ का खुलासा, लाखों रुपए की उगाही कर चुके पुलिसकर्मियों पर FIR 

पुलिसवालों से सट्टेबाजों की सांठगांठ का मामला सामने आने के बाद जांच हुई। जिसके बाद पुलिसकर्मी के खाते में 23 लाख का ट्रांजेक्शन मिला।

Publish: Sep 18, 2023, 07:07 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के कई जिलों में सट्टेबाजों का रैकेट सक्रिय है। ग्वालियर में पुलिस और सट्टेबाजों के बीच तो सांठ-गांठ का भी खुलासा हुआ है। यहां पुलिस प्रोटेक्शन में न सिर्फ सट्टेबाजी का धंधा चल रहा था बल्कि पुलिसकर्मी सट्टेबाजों से लाखों रुपए की उगाही भी कर रहे थे। मामले की जब जांच हुई तो पुलिसकर्मियों के खाते में 23 लाख का अवैध ट्रांजेक्शन मिला।

सट्टेबाजी के इस रैकेट को संरक्षण देने के मामले में सब इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों का नाम सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपी पुलिसवालों पर FIR दर्ज कर ली। दरअसल, ग्वालियर के सिरोल थाने के पॉश इलाके में पुलिस को सट्टेबाजी करने वाले गिरोह की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम वहां पहुंची। जहां से टीम को 15 सट्टेबाजों के साथ 2 करोड़ राशि के लेनदेन का हिसाब किताब मिला। पुलिस आरक्षक राहुल यादव और विकास तोमर वहां पहले से मौजूद थे। उन्होंने सट्टेबाजों से सांठगांठ कर रिश्वत के रूप में अपने खाते में पैसे डलवा लिए थे।

सिरोल टीआई और क्राइम ब्रांच अधिकारियों को सट्टेबाजों से पूछताछ के बाद पुलिसकर्मियों के रिश्वत लेने की भनक लगी। इसके बाद पूरे पुलिस प्रशासन अमले में हड़कंप मच गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक बात पहुंची। इसके बाद संबंधित पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गई तो इसमें क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर मुकुल यादव का भी नाम सामने आया। इसके बाद एसपी राजेश चंदेल के निर्देश पर एसआई मुकुल, आरक्षक राहुल यादव और विकास तोमर के फोन की जांच की गई। 

सिरोल पुलिस को उनके खाते में तीन किश्तों में कुल 23 लाख की राशी का ट्रांजेक्शन मिला। इसके बाद एसपी राजेश चंदेल ने उनसे पूछताछ की तो तीनों ने रिश्वत लेने की बात स्वीकार की। पुलिस अधीक्षक राजेंश सिंह चंदेल के आदेश पर सिरोल टीआई ने क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर मुकुल यादव, आरक्षक राहुल यादव और विकास तोमर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इसके बाद एसपी ने देर रात आदेश जारी कर तीनों को सस्पेंड कर दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने कहा कि यह पूरे पुलिस डिपार्टमेंट के लिए शर्मसार करने वाला मामला है। जल्द ही उनलोगों की गिरफ्तारी कर पूछताछ की जाएगी। और अबतक वे किस किस से रिश्वत ले चुके हैं इसकी भी जांच की जाएगी। साथ ही इस रिश्वत के मामले में अन्य कोई पुलिसकर्मी शामिल तो नहीं है इसकी भी जांच की जा रही है।