भिंड में मंत्री भदौरिया के गुर्गों की गुंडागर्दी, कांग्रेस के बूथ एजेंट का घर फूंका, FIR दर्ज करने से पुलिस का इनकार

मामला भिंड के अटेर विधानसभा क्षेत्र का है, जब आरोपी पोलिंग बूथ प्रभावित करने में सफल नहीं हुए तो उन्होंने रात में कांग्रेस के बूथ एजेंट के घर में आग लगा दी।

Updated: Nov 18, 2023, 01:07 PM IST

भिंड। मध्य प्रदेश में इस बार मतदान के दौरान जमकर बवाल और हंगामा देखने को मिला। चुनाव आयोग का दावा था कि मध्य प्रदेश में चुनाव शांति पूर्ण तरीके से हाेंगे। लेकिन प्रदेश की दो दर्जन सीटों पर हिंसा व तनाव की खबरें आई। कई जिलों में भाजपा के लोग सरेआम गुंडागर्दी करते नजर आए। भिंड के अटेर से भी ऐसा ही मामला सामने आया है।यहां कांग्रेस के पोलिंग बूथ एजेंट के मकान में शुक्रवार देर रात आग लग गई।

घटना भिंड जिले के अटेर विधानसभा के बरोही थाना इलाके की है। परिवार ने BJP प्रत्याशी और मंत्री अरविंद भदौरिया के समर्थकों पर आग लगाने के आरोप लगाए हैं। वे केस दर्ज कराने थाने पहुंचे। हालांकि, मंत्री के दबाव में पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। ऐसे में पीड़ित परिवार के लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक डोंगरपुरा गांव में जॉनी जाटव कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के पोलिंग बूथ एजेंट हैं। गांव के केशव सिंह जाटव ने आरोप लगाया कि जब आरोपी पोलिंग बूथ प्रभावित करने में सफल नहीं हुए तो उन्होंने रात में एजेंट के घर में आग लगा दी। शुक्रवार रात 11 बजे तक महिला-बच्चे धरने पर बैठे रहे। परिवार मंत्री के समर्थकों को आरोपी बताते हुए FIR दर्ज करने की मांग कर रहा है। जबकि, पुलिस का कहना है कि बिना जांच किए आरोप तय नहीं करेंगे।

परिवार की मांग गांव में पुलिस फोर्स तैनात करने की भी थी। अटेर से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के भाई योगेश कटारे भी मौके पर पहुंचे। योगेश और DSP हेडक्वार्टर संजय कोच्छा के बीच गांव की सुरक्षा और पीड़ित परिवार के पक्ष को लेकर बहस भी हुई। इसके बाद पुलिस फोर्स गांव पहुंचा। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की पड़ताल की जाएगी।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: अटेर में कांग्रेस समर्थक के घर हमला, BJP नेता ने की अगवा करने की कोशिश

बता दें कि अटेर में वोटिंग के पहले भी इस तरह की घटना सामने आई थी। 15 नवंबर की रात यानी प्रचार अभियान खत्म होने के बाद परियाया गांव में BJP युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा और उसके गुर्गों ने कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे का समर्थन कर रहे शिवकांत शर्मा के घर पर हमला किया और मारपीट की। वे शर्मा एमके अगवा करना भी चाह रहे थे। जब युवक की पत्नी बचाव के लिए आगे आई तो आरोपियों ने अभद्रता की और डराने के लिए कट्‌टे से हवाई फायर किया। इस मामले में भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी। पीड़ित परिवार का दावा था कि थाना प्रभारी को मंत्री भदौरिया के लगातार कॉल आ रहे थे और इसी वजह से उन्होंने एफआईआर दर्ज नहीं की।