जनता को बिजली संकट से मुक्ति दिलाए शिवराज सरकार, अन्यथा प्रदेश व्यापी आंदोलन करेगी कांग्रेस, कमल नाथ की चेतावनी

कमल नाथ ने कहा है कि हमने हमारी सरकार के समय कभी भी बिजली संकट की समस्या उत्पन्न नहीं होने दी, सस्ते दरों पर उपभोक्ताओं को बिजली उपलब्ध कराई, लेकिन आज जनता बिजली संकट और मनमाने बिजली बिलों से परेशान है

Publish: Aug 30, 2021, 03:14 PM IST

जनता को बिजली संकट से मुक्ति दिलाए शिवराज सरकार, अन्यथा प्रदेश व्यापी आंदोलन करेगी कांग्रेस, कमल नाथ की चेतावनी

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते बिजली संकट और बिजली बिलों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पीसीसी चीफ ने शिवराज को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर शिवराज सरकार प्रदेश की जनता को बिजली संकट से मुक्ति नहीं दिलाती है तो कांग्रेस शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदेश व्यापी आंदोलन करेगी।

कांग्रेस नेता ने आज बिजली संकट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में बिजली का संकट दिन- प्रतिदिन गहराता जा रहा है।ग्रामीण क्षेत्रों व कृषि क्षेत्रों में स्थिति बेहद खराब होती जा रही है,कई-कई घंटों की अघोषित कटौती की जा रही है।कोयले की कमी के कारण उत्पादन भी प्रभावित हो रहा है, कई ताप विद्युत परियोजनाएं बंद होने की कगार पर हैं।

कमल नाथ ने आगे कहा कि मांग और आपूर्ति में बड़ा अंतर सामने आ रहा है, सरकार इन सब मामलों से बेखबर बनी हुई है। कांग्रेस नेता ने अपनी सरकार के कार्यकाल की याद दिलाते हुए कहा कि हमारी सरकार के समय हमने प्रदेश में कभी बिजली संकट की स्थिति सामने नहीं आने दी और सस्ते दर पर उपभोक्ताओं को बिजली भी उपलब्ध करायी। लेकिन आज शिवराज सरकार में जनता बिजली संकट और मनमाने बिजली बिलों से भारी परेशान है।

पीसीसी चीफ ने कहा कि मैं सरकार से मांग करता हूँ कि प्रदेश की जनता को इस बिजली संकट व मनमाने बिजली बिलों से मुक्ति दिलाये अन्यथा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी, इस मुद्दे पर हम प्रदेश व्यापी आंदोलन करेंगे।

यह भी पढ़ें: बढ़ते बिजली बिल के विरोध में सड़कों पर उतरी यूथ कांग्रेस, मंत्री रूपी भैंस के आगे बीन बजाकर किया प्रदर्शन

मध्य प्रदेश में बिजली के मुद्दे पर कांग्रेस लागतार शिवराज सरकार को घेर रही है। हाल ही में यूथ कांग्रेस ने बढ़े हुए बिजली के बिलों को लेकर भोपाल में प्रदर्शन भी किया था। जिसमें यूथ कांग्रेस ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की तस्वीर वाला बैनर भैंस पर लगाकर बीन बजाया था। बिजली संकट के आलावा महंगाई, बेरजोगारी और अपराध जैसे मुद्दों पर भी कांग्रेस शिवराज सरकार से तीखे सवाल कर रही है।