भोपाल में महिला अपराधों में 59 फ़ीसदी की बढ़ोत्तरी, सीएम के क्षेत्र में भी सुरक्षित नहीं बेटियां

राजधानी भोपाल से लगे सीहोर में 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, गुनाह छिपाने के लिए कुएं में फेंका, आधे घंटे तक रस्सी के सहारे लटकी बच्ची की माँ ने बचाया..

Updated: Jan 16, 2022, 01:01 PM IST

भोपाल। पिछले हफ्ते आई एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में महिला अपराधों में 59 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। महिलाओं के अपहरण, ज्यादती, छेड़छाड़ और दहेज प्रताड़ना का ग्राफ तेजी से ऊपर बढ़ा है। लेकिन सिर्फ राजधानी भोपाल ही नहीं बल्कि खुद मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र में भी बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। 

भोपाल से सटे सीहोर में एक नाबालिग बेटी के साथ जघन्य अपराध की कोशिश हुई थी। यहां एक 30 वर्षीय युवक ने 10 वर्षीय बच्ची के बलात्कार की ना सिर्फ कोशिश की बल्कि अपना गुनाह छिपाने के लिए उसे मरने की नियत से कुएं में भी फेंक दिया। मामला इछावर थाने के दुधलाई गांव का है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार शाम आर्या गांव की ओर जा रही थी। रमेश मोंगिया नामक युवक ने उसके साथ ज्यादती की कोशिश की। किसी को पता न चले इसलिए उसने बच्ची को मरने के लिए कुएं में फेंक दिया। कुएं में पानी कम होने के कारण बच्ची मोटर बांधने वाली रस्सी से लटक गई। 

कुएं से बच्ची के चीखने की आवाज सुनकर उसके परिजन वहां पहुंचे और गांव वालों की मदद से उसे बाहर निकाला गया। बच्ची के सर पर आठ टांके लगे हैं। हालांकि, आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। थाना प्रभारी उषा मरावी के अनुसार आरोपी रमेश के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसकी तलाश की जा रही है। 

विपक्षी दल कांग्रेस ने इस घटना को लेकर सीएम शिवराज को घेरा है। कांग्रेस ने पूछा है कि शिवराज जी आपने मध्य प्रदेश को क्या बना दिया? बता दें कि पिछले हफ्ते भोपाल में 59 फीसदी महिला अपराध बढ़ने की रिपोर्ट को लेकर भी कांग्रेस हमलावर थी। कांग्रेस ने लोगों से अपील किया था कि आओ आवाज उठाएं और बीजेपी को सत्ता से हटाएं।