भिंड: कर्फ्यू के बीच 400 लोगों के साथ मनाई बर्थडे पार्टी, दर्जनों हथियारों के साथ हुआ शक्ति प्रदर्शन

मध्यप्रदेश के भिंड में कर्फ्यू के बीच दबंगों ने मनाई जन्मदिन पार्टी, बंदूक लहराकर किया कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन, पार्टी में 400 लोग जमा हुए, आयोजकों के खिलाफ एफआईआर

Updated: May 21, 2021, 07:46 PM IST

भिंड: कर्फ्यू के बीच 400 लोगों के साथ मनाई बर्थडे पार्टी, दर्जनों हथियारों के साथ हुआ शक्ति प्रदर्शन

भिंड। मध्यप्रदेश के चंबल इलाके से आए दिन कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाए जाने की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला एक बर्थडे पार्टी का है जहां बंदूक की नोक पर कर्फ्यू का उल्लंघन किया गया। पार्टी में करीब 400 लोगों को इकट्ठा कर दबंगों ने शान से दर्जनों बंदूकें लहराई। इतना ही नहीं इस दौरान पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात डकैत रामबाबू गड़रिया के सम्मान में नारे भी लगाए गए।

मामला भिंड के गोरमी थाना एरिया अंतर्गत पुरा गांव का है। बताया जा रहा है कि गांव के राजेश बघेल के बेटे का बुधवार को जन्मदिन था। जन्मदिन को धूमधाम से मनाने के लिए ग्वालियर से डांस पार्टी बुलाई गई थी। गांव में इसके लिए डीजे लगवाया गया था और 400 लोगों को बुलाया गया। बर्थडे में बड़ी संख्या में लोग हथियार लेकर भी पहुंचे। 

यह भी पढ़ें: मेहमान बनकर आए थे, मेंढ़क बनकर लौटे, पुलिस ने बारातियों से कराई मेंढ़क कूद, देखें वीडियो

बर्थडे पार्टी के दौरान चंबल के कुख्यात डकैत रामबाबू गड़रिया, जिसे साल 2007 में पुलिस ने मार गिराया था, के सम्मान में नारे भी लगाए गए। जन्मदिन पार्टी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें नाच-गाने के साथ लोग हथियारों की नुमाइश करते देखे जा सकते हैं। छत पर चढ़कर बंदूकधारी लोग नारेबाजी करते दिख रहे हैं, वहीं नीचे सड़क पर सैकड़ों लोगों की भीड़ है। 

 

हैरानी की बात ये है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर लोगों ने मास्क तक नहीं पहन रखी थी। मामले में पुलिस ने आयोजक राजेश बघेल समेत ग्वालियर से पार्टी में शामिल होने आए मुख्य अथिति गिर्राज पहलवान के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और 269 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही वायरल वीडियो के आधार पर हथियार लहराने वाले युवकों की भी तलाशी की जा रही है।

गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामला जिले के उमरी कस्बे से भी आया है जहां कोरोना कर्फ्यू के बीच आदिम कल्याण विभाग के होस्टल में एक शादी हो रही थी। बताया जा रहा है कि शादी के लिए करीब 500 लोगों को न्योता दिया गया था। इस बात की जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बारातियों को फ्रॉग जंप यानी मेंढक कूद करने की सजा दी।