आम की आड़ में गांजे की तस्करी, सागर में पकड़े गए ट्रक से निकला सवा 6 करोड़ का गांजा

डीआरआई ने मध्यप्रदेश में बड़ी कार्रवाई की है, सागर के पास ट्रक भरकर गांजे की खेप ले जा रहे तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी आम की आड़ में गांजे की तस्करी कर रहे थे

Updated: May 31, 2021, 07:41 PM IST

आम की आड़ में गांजे की तस्करी, सागर में पकड़े गए ट्रक से निकला सवा 6 करोड़ का गांजा

सागर। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की भोपाल और इंदौर यूनिट ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रदेश में गांजा तस्करी का अबतक का सबसे बड़ा मामला पकड़ा है। डीआरआई की टीम ने गांजे से भरे ट्रक को छापेमार कार्रवाई के दौरान पकड़ा है। इस ट्रक में कुल 3 हजार 92 किलोग्राम गांजा पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 6 करोड़ 20 लाख रुपए है।

डीआरआई ने बताया है कि खुफिया इनपुट्स के आधार पर शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात सागर के पास एक ट्रक को रोका गया था। राजस्थान में पंजीकृत इस ट्रक में आम लदे हुए थे। जब ट्रक की तलाशी ली गई तो इसमें आम के पीछे गांजे की बोरियां मिलने लगी। और इस तरह ट्रक से गांजे की कुल 3,092 किलोग्राम वजनी बोरियां मिलीं। इंदौर जोनल यूनिट ने भोपाल यूनिट के अधिकारियों के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें: एम्बुलेंस चालक मरीज को बीच रास्ते में उतारकर भागा, मौके पर हुई टीबी मरीज की मौत

अधिकारियों के मुताबिक आम की आड़ में गांजा ले जा रहे इस ट्रक पर सवार तीन लोगों को गांजे की अवैध खेप अपने पास रखने और इसकी तस्करी के आरोपों में एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। डीआरआई की टीम ट्रक के मालिक की तलाश कर रही है और गांजा किसके आर्डर पर कहां से लाया जा रहा था इस बात की जांच में भी जुट गई है। माना जा रहा है कि गांजा तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ हो सकता है।