MP: आदिवासी युवक को गोली मारने वाला भाजपा विधायक का बेटा गिरफ्तार, महिला मित्र के घर में था छिपा

बीजेपी विधायक के बेटे विवेकानंद वैश्य पर पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। महिला मित्र के घर में होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया है।

Publish: Aug 14, 2023, 12:50 PM IST

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में आदिवासी युवक को गोली मारने वाले भाजपा विधायक राम लल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अपनी महिला मित्र के घर में छिपा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आरोपी विवेकानंद वैश्य पर एसपी ने 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

मामले में सिंगरौली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विधायक के बेटे विवेकानंद वैश्य पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। वहीं, कांगेस नेताओं का बड़ा आरोप था कि पिछले 10 साल में विवेकानंद वैश्य कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने यह भी कहा था कि नेता का बेटा होने के चलते उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाता है।

यह पूरा मामला 3 अगस्त गुरुवार शाम का है। घायल सूर्य प्रकाश खैरवार का कहना था कि वह अपने रिश्तेदार के साथ किराने का सामान लेने के बाइक से बाजार जा रहा था। उनके साथ लालचंद खेरवार और कैरू खेरवार भी थे। रास्ते में बूढ़ी माई मंदिर के पास उनके आदित्य खेरवार और राहुल से दीपक पनिका वाद-विवाद कर रहा था। यह देखकर उन्होंने बाइक रुकवाई और बीच-बचाव करने लगे। इसी दौरान वहां खड़ी कार में बैठे राम लल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने उन पर गोली चला दी।

गोली पीड़ित की कोहनी के नीचे लगी थी। इसके बाद विवेकानंद अपनी बंदूक छिपाते हुए गाड़ी स्टार्ट कर के चला गया। पीड़ित को उनके साथी तुरंत अस्पताल ले गए जहां उनका इलाज किया गया और फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।।तभी से पुलिस विवेकानंद वैश्य की तलाश में जुट।