सागर में भाजपा नेता का आतंक, युवक को जीप से कुचलकर की हत्या, आरोपी गिरफ्त से बाहर

हाल ही में सागर दौरे से आए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बताया था कि जिले में भाजपा नेताओं ने आतंक फैला रखा है, अब बीजेपी के एक नेता द्वारा जीप से कुचलकर युवक की हत्या का मामला सामने आया है।

Updated: Dec 24, 2022, 03:47 PM IST

सागर में भाजपा नेता का आतंक, युवक को जीप से कुचलकर की हत्या, आरोपी गिरफ्त से बाहर

सागर। मध्य प्रदेश में सत्ताधारी दल बीजेपी के नेताओं का गुंडागर्दी जारी है। पिछले हफ्ते ही सागर दौरे पर गए पूर्व सीएम ने मीडिया को बताया था कि किस तरह बीजेपी के लोग निर्दोष लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं। अब सागर से इसका सबूत भी सामने आया है। सागर में भाजपा के एक नेता ने एक युवक को जीप से कुचलकर दर्दनाक मौत दी है। जबकि 36 घंटे होने के बाद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

मृतक जगदीश यादव उर्फ जग्गू (30) मकरोनिया थानाक्षेत्र के कोरेगांव का रहने वाला था। मृतक के चाचा सोनू यादव ने पुलिस को बताया कि गुरुवार रात 12 बजे मेरे चचेरे भाई पवन ने फोन पर बताया कि गुप्ता परिवार के 7-8 लोग डेयरी पर आकर झगड़ा कर रहे हैं। मैं भतीजे जगदीश के साथ डेयरी पर पहुंचा। डेयरी पर लवी गुप्ता, लकी गुप्ता, हनी गुप्ता, मिश्रीचंद गुप्ता, वकील गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता और आशीष मालवीय खड़े थे। वे लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी लिए थे। वे पवन से मारपीट व गाली-गलौज कर रहे थे। 

सोनू यादव ने कहा, 'मैंने और जगदीश यादव ने रोका तो उन्होंने हम दोनों पर हमला कर दिया। मिश्रीचंद गुप्ता ने बेसबॉल का डंडा मारा। जगदीश ने मुझे बचाना चाहा, तो हनी गुप्ता ने उसके सिर पर लाठी मारी और वकील गुप्ता ने एक डंडा जगदीश को छाती पर मारा। जब कुछ लाेगाें ने बचाना चाहा, तो जितेंद्र गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता और आशीष मालवीय ने भी मारपीट शुरू कर दी। वे बोले कि आज इन लोगों को जान से खत्म कर दो तो मैं और जगदीश यादव अपनी जान बचाकर मकरोनिया चौराहा तरफ भागे। इसके बाद लवी गुप्ता अपनी काले रंग की थार गाड़ी लेकर आया और जगदीश काे कुचल दिया। सड़क के साइड में कूदकर मैंने अपनी जान बचाई।'

यह भी पढ़ें: CM शिवराज पर जूता फेंकने वाले को 25 हजार का इनाम, खालिस्तानी संगठन SFG ने की घोषणा

सोनू यादव ने बताया कि आरेापी परिवार नगर पार्षद चुनाव में हार काे बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है। आरोपी मिश्रीचंद गुप्ता भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक हैं। उसकी पत्नी मीना पार्षद चुनाव में 83 वोट से निर्दलीय प्रत्याशी किरण यादव से हार गई थी।इसी के बाद से वह यादव परिवार को परेशान कर रहा है। जानकारी के मुताबिक आरोपी भाजपा नेता गांजा तस्करी और जमीनों पर कब्जा करने में लिप्त रहता है। वह पूर्व में पुलिस पर भी हमला कर चुका है। सत्ता में उसकी बड़े बड़े नेताओं से पैठ है नतीजतन पूर्व में ही जानलेवा हमले और हॉस्पिटल में तोड़फोड़ मामले में उसे सजा नहीं हुई।

हैरानी की बात ये है कि इस मामले में भी अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है जबकि घटना के दो दिन पूरे हो गए हैं। जब मृतक के परिजनों ने शुक्रवार को शव रखकर धरना शुरू किया तो पुलिस ने खानापूर्ति के लिए उसके एक होटल में आगे के हिस्से को जेसीबी से छतिग्रस्त कर दिया। पुलिस कह रही है कि 8 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि, उन्हें गिरफ्तार कब किया जाएगा, इस संबंध में कोई ठोस जवाब नहीं है।