बड़ी-बड़ी बातें करने से नहीं कुछ नहीं होता, हमारे पास हर बूथ का फीडबैक है, बीएल संतोष ने पार्टी नेताओं को दी नसीहत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की बड़ी बैठक, भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने पार्टी नेताओं को लगाई फटकार, कहा- बड़ी बड़ी बातें न करें।

Updated: Jun 18, 2023, 08:52 AM IST

बड़ी-बड़ी बातें करने से नहीं कुछ नहीं होता, हमारे पास हर बूथ का फीडबैक है, बीएल संतोष ने पार्टी नेताओं को दी नसीहत

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का काउंडाउन शुरू हो गया है। एक तरफ बीजेपी सत्ता में बने रहने के लिए पूरा जोर लगाती नजर आ रही है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी सत्ता वापसी की तैयारियों में जुटी है। इसी क्रम में शनिवार को विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की बड़ी बैठक हुई। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने पार्टी नेताओं को फटकार लगाते हुए कहा की बड़ी-बड़ी बातें न करें।

दरअसल, बीएल संतोष शनिवार को भोपाल दौरे पर थे। उन्होंने पार्टी दफ्तर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ बैठक की। इस दौरान बीएल संतोष ने मप्र के बड़े नेताओं को साफ कर दिया कि सिर्फ बूथ पर जाने से कुछ नहीं होता। बड़ी-बड़ी बातें भी नहीं होनी चाहिए। उन लोगों को बूथ पर भेजो, जो उसे मजबूत करें और पार्टी से लोगों को जोड़ें। 

बीएल संतोष ने कहा कि हमारे पास हर बूथ का फीडबैक है। जल्द ही आपको रिपोर्ट दे दिया जाएगा कि कौन सा मजबूत है और कौन सा कमजोर है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के एक बूथ का उदाहरण दिया कि वह कमजोर बूथ था। पता चला कि एक यूनियन लीडर ने वहां 200 लोगों की नौकरी लगवाई थी। यूनियन लीडर को भेजकर बूथ मजबूत किया। एमपी में भी ऐसा ही होना चाहिए। यह आंकलन किया जाए कि सही व्यक्ति कौन है, जिसे बूथ पर भेजना चाहिए।

इस बैठक के बाद संतोष ने अलग से प्रमुख नेताओं के साथ बात की। फिर हितानंद शर्मा के निवास पर गए। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संतोष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 को भोपाल दौरे के संबंध में तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को आए थे। मोदी के दौैरे से एक दिन पहले 26 जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी भोपाल आएंगे। इधर, मोदी के भोपाल में प्रस्तावित रोड-शो का रूट भी तकरीबन फाइनल हो गया है। यह न्यूमार्केट से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तक होगा।