आंध्र प्रदेश: केमिकल कंपनी से लीक हुई जहरीली गैस, अफरा-तफरी के बीच 68 लोग अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम की एक कंपनी में गैस लीक का मामला सामने आया है। 68 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गैस रिसाव के बाद वर्कर्स ने घबराहट होने और उल्‍टी आने की शिकायत की।

Updated: Aug 03, 2022, 08:32 AM IST

आंध्र प्रदेश: केमिकल कंपनी से लीक हुई जहरीली गैस, अफरा-तफरी के बीच 68 लोग अस्पताल में भर्ती

विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के नजदीक औद्योगिक क्षेत्र में गैस के रिसाव से 68 लोगों के बीमार होने की खबर है। इन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि केमिकल फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव हुआ जिससे कर्मचारियों के दम घुटने लगे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक गैस रिसने की यह घटना आंध्र प्रदेश के अनाकापल्‍ले जिले में हुई। अचुतापुरम में एक कंपनी में गैस लीक होने की सूचना मिली। कुछ महिलाओं के बीमार होने के बाद उन्‍हें अस्‍पताल पहुंचाया गया है। गैस रिसाव के बाद वर्कर्स ने घबराहट होने और उल्‍टी आने की शिकायत की। इसके बाद उन्‍हें स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन (SEZ) के मेडिकल सेंटर में फर्स्‍ट एड सुविधा उपलब्‍ध कराई गई और बाद में नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: देश बेच दिया, अब राष्ट्रीय ध्वज बेचने निकले हैं, BJP दफ्तर में तिरंगा विक्रय केंद्र खोलने पर भड़की कांग्रेस

घटना मंगलवार (2 अगस्त, 2022) रात की है।अनाकापल्‍ले के एसपी ने बताया कि, 'Brandix के परिसर में गैस रिसाव हुआ था। 68 लोगों को अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है और परिसर को खाली कराने का काम किया जा रहा है। इमारत को सील कर दिया गया है, किसी को भी परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। बीमार लोगों ने पेट दर्द, खांसी और यहां तक कि दम घुटने की शिकायत की। 

बता दें कि जिले में ऐसी ही घटना 3 जून को हुई थी जब तक 200 से अधिक महिलाओं को आंखों में जलन, घबराहट और उल्टी आने की शिकायत हुई थी। तब अधिकारियों ने पारुस लेबोरेट्रीज यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव की आशंका जताई थी।इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ कैमिकल टेक्‍नोलॉजी की विशेषज्ञों की टीम ने लैब का दौरा किया था और रिसाव का पता लगाने के लिए टेस्‍ट किए थे। इसके बाद राज्‍य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने लैब को बंद करने के आदेश जारी किए थे।