अपना दल और निषाद पार्टी से गठबंधन पर पक्की हुई बीजेपी की डील, जेपी नड्डा ने किया एलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन पर फॉर्मूला तैयार कर लिया है, जल्द ही सीटों के बंटवारे का भी एलान कर दिया जाएगा

Updated: Jan 19, 2022, 12:49 PM IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा से पहले बीजेपी में मची भगदड़ के बीच अपना दल और निषाद पार्टी ने बीजेपीा का खूंटा पकड़े रहने का मन बनाया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपना दल और निषाद पार्टी बीजेपी के सहयोगी के रूप में ही चुनावी मैदान में उतरेगी। खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसका एलान किया है।  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के सिलसिले में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने अपना दल की अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के संजय निषाद के साथ बैठक की। जिसमें दोनों दलों के नेताओं ने आगामी चुनावों में बीजेपी के सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ने पर अपनी हामी भर दी। इसके बाद जेपी नड्डा ने खुद मीडिया के सामने आकर अपना दल और निषाद पार्टी के साथ बीजेपी के गठबंधन का एलान कर दिया। 

हालांकि अब तक यह तय नहीं हुआ है कि दोनों ही पार्टियों को बीजेपी अपने कोटे से कितनी सीटें देगी। लेकिन इसको लेकर भी जल्द ही एलान हो सकता है।

हमें सीट नहीं जीत चाहिये 

बीजेपी के साथ गठबंधन पर बात तय होने के बाद निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद का एक बयान भी मीडिया में आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि बीजेपी से गठबंधन को लेकर हमारी चर्चा ज़रूर हुई है। लेकिन यह चर्चा सीट के लिये नहीं बल्कि जीत के लिये हुई है। विधानसभा चुनावों में हमें सीट नहीं जीत चाहिये। 

यह भी पढ़ें ः यूपी चुनाव के लिये बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, वरुण गांधी को नहीं किया शामिल

वहीं अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल ने योगी सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि योगी सरकार ने सामाजिक न्याय स्थापित करने के लिये बहुत बेहतरीन काम किया है। इसलिये आगामी चुनावों में एनडीए गठबंधन की ही जीत होगी।

यह भी पढ़ें ः धामी की सरकार बनाना चाहता हूँ लेकिन चुनाव लड़ना नहीं चाहता, त्रिवेंद्र रावत का नड्डा को पत्र

गठबंधन पर डील पक्की होने से पहले बीजेपी ने आज पहले चरण के लिये अपने तीस स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी। स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं। हालांकि बीजेपी के इस स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में बीजेपी सांसद वरुण गांधी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम शामिल नहीं है।