मर्द का बच्चा है तो मुकाबला करे, डकैत की धमकी पर कांग्रेस विधायक ने दी चुनौती

राजस्थान में कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और डकैत जगन गुर्जर के बीच धमकी भर जंग जारी है, डकैत द्वारा जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पुलिस अब जगन गुर्जर की तलाश कर रही है

Updated: Feb 04, 2022, 04:27 AM IST

Photo Courtesy: Indian Express
Photo Courtesy: Indian Express

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस के एक विधायक और डकैत आमने सामने आ गए हैं। धौलपुर से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और जगन गुर्जर के बीच विवाद गहराता जा रहा है। डकैत जगन गुर्जर द्वारा जान से मारने की धमकी मिलने के बाद कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी डकैत को खुली चुनौती दे डाली है और कहा है कि अगर वह मर्द का बच्चा है तो मेरा सामना करे। 

कांग्रेस विधायक और डकैत के बीच यह जुबानी जंग सोशल मीडिया पर चल रही है। जगन गुर्जर ने अपना एक वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस विधायक के लिए धमकी भरे संदेश भेजे। जगन गुर्जर ने कहा कि वह विधायक को घर घुसकर मारेगा। इसके जवाब में कांग्रेस विधायक ने भी डकैत को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर वह मर्द का बच्चा है तो उनका मुकाबला करे। कांग्रेस विधायक ने कहा कि जगन गुर्जर डकैत नहीं चोर है।

दोनों के बीच यह जुबानी जंग जनवरी महीने के अंतिम हफ्ते से शुरू हुई थी। डकैत जगन गुर्जर ने सबसे पहले कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा पर आरोपों की झड़ी लगाने की शुरुआत की थी। इसके बाद डकैत और विधायक में जुबानी जंग तेज हो गई। जगन गुर्जर ने कांग्रेस विधायक पर बीजेपी के नेता की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया।

डकैत का कहना है कि गिर्राज सिंह मलिंगा ने उसे जसवंत विधायक की हत्या करने के लिए कहा था। इस पूरी साजिश में धौलपुर के पूर्व एसपी एसपी भी शामिल थे। डकैत ने कहा कि चूंकि उसने बीजेपी नेता की हत्या नहीं की, इसलिए अब उस झूठे मामलों में फंसाने की साजिश रची जा रही है। 

वहीं इस मामले में बाड़ी से पूर्व विधायक व बीजेपी नेता जसवंत गुर्जर ने कांग्रेस विधायक मलिंगा पर यह आरोप लगाया है कि मलिंगा और गुर्जर ने मिलकर उनकी हत्या की साजिश रची थी। जसवंत गुर्जर ने कहा है कि मलिंगा और जगन गुर्जर दोनों में पहले मित्रता भी थी।

कांग्रेस विधायक मलिंगा का भी इस मामले में बयान सामने आया है। उन्होंने डकैत जगन गुर्जर और बीजेपी के पूर्व विधायक के आरोपों को झूठा और निराधार बताया है। मलिंगा ने कहा है कि जसवंत गुर्जर खुद गलत धंधों में संलिप्त हैं, यह सब उनका एक पॉलिटिकल ड्रामा है। मलिंगा ने कहा कि उन्होंने हाल ही में सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात कर इस पूरे मामले की जानकारी दी है। जिसके बाद सीएम गहलोत ने अधिकारियों से बात कर इस मामले में एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। हालांकि मलिंगा ने खतरा होने के बावजूद किसी तरह की पुलिस सुरक्षा नहीं ली है। मलिंगा का कहना है कि वे जगन गुर्जर को दिए चैलेंज पर टिके हुए हैं कि अगर वह मर्द का बच्चा है तो उनका मुकाबला करे।

पुलिस की टीम फिलहाल जगन गुर्जर की तलाश कर रही है। वह फरार चल रहा है। बाड़ी एसएचओ ने मीडिया को बताया कि जगन गुर्जर के खिलाफ 121 मामले दर्ज हैं। यह सभी मामले हत्या, उगाही और लूट के हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जगन गुर्जर के दो भाई भी डकैत ही हैं और इस वक्त जेल में बंद हैं। 

जगन गुर्जर चंबल के कुख्यात डाकुओं में से एक रह चुका है। लिहाजा पुलिस उसे मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी तलाश रही है। पुलिस जगन गुर्जर को भिंड, मोरेना, ग्वालियर और शिवपुर में तलाश रही है। जबकि यूपी के आगरा और राजस्थान के भरतपुर, करौली और सवाई माधोपुर में तलाशने में जुटी हुई है।

जगन गुर्जर ने 2009 में कांग्रेस नेता सचिन पायलट की रैली में सरेंडर किया था। सचिन पायलट गुर्जर समुदाय से आते हैं। जगन गुर्जर का नाम उस वक्त भी सुर्खियों में आया था जब उसने तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के धौलपुर स्थित घर को उड़ा डालने की धमकी दी थी।