दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी

146 यात्रियों को लेकर अमृतसर जा रही थी विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट, दिल्ली एयरपोर्ट पर हाइड्रोलिक फेलियर का पता चलने पर कराई गई आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

Updated: Feb 17, 2022, 10:19 AM IST

Photo Courtesy: new Indian express
Photo Courtesy: new Indian express

दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। गुरुवार सुबह दिल्ली से अमृतसर जा रहे विस्तारा एयरलाइंस के फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई। फ्लाइट का हाइड्रोलिक फेलियर होने के कारण उसकी आपात लैंडिंग करानी पड़ी। फ्लाइट ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ही उड़ान भरी थी, यहीं इसकी इमरजेंसी लैंडिंग भी हुई है।इस विमान में क्रू मेंबर्स के साथ 146 यात्री सवार थे। फ्लाइट नंबर यूके-697 के सभी यात्री सुरक्षित उतार लिए गए हैं। इमरजेंसी लैंडिंग की खबर से कुछ देर के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

गुरुवार सुबह जैसे ही फ्लाइट नंबर यूके-697 ने दिल्ली एयरपोर्ट से अमृतसर के लिए उड़ान भरी तभी उसमें तकनीकी खराबी का पता चला। पायलट ने समझदारी दिखाते हुए तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल और अन्य अधिकारियों से संपर्क किया। जिसके बाद करीब 10:15 बजे फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई जा सकी।

और पढ़ें: इंदौर में BBA छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दो पुलिसवालों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

एयरपोर्ट के टर्मिनल नंबर 2 के रनवे नंबर 28 पर फ्लाइट लैंड हुई। यात्रियों को अन्य विमान से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया। एयरपोर्ट के सीनियर अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार तकनीकी खराबी का पता चलते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़िया इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर तत्काल भेजा गया। फिलहाल इस मामले की जांच में एयरपोर्ट अथॉरिटी लगी हुई है।