कांग्रेस नेताओं से हुई जगदीश शेट्टार की मुलाकात, आज कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

जगदीश शेट्टार कल देर रात बेंगलुरु में कांग्रेस के नेताओं से मिले हैं, उन्होंने टिकट न मिलने के बाद बीजेपी छोड़ी है

Publish: Apr 17, 2023, 08:18 AM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में मची भगदड़ के क्रम में आज पार्टी को सबसे बड़ा झटका लग सकता है। पूर्व सीएम को मनाने की तमाम कोशिशें नाकाम होने के बाद आज जगदीश शेट्टार कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। उन्होंने खुद रविवार देर रात कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की है। 

जगदीश शेट्टार रविवार देर शाम हुबली से बेंगलुरु पहुंचे और राजधानी पहुंच कर सबसे पहले उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। इस बैठक में रणदीप सुरजेवाला, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार सहित अन्य कांग्रेस नेता शामिल हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक जगदीश शेट्टार की कांग्रेस नेताओं से यह बैठक सार्थक रही और इसके बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला कर लिया। आज औपचारिक तौर पर वह कांग्रेस का दामन भी थाम लेंगे। 

जगदीश शेट्टार ने शनिवार को बीजेपी छोड़ दी थी। वह टिकट न मिलने से नाराज़ थे। शेट्टार के पार्टी छोड़ने के बाद उन्हें मनाने की कोशिश भी की गई। लेकिन बात नहीं बनी। खुद राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने यह माना कि शेट्टार विधानसभा चुनावों में बड़ा प्रभाव रखते हैं, ऐसे में उनका जाना पार्टी के लिए सही नहीं है। 

सीएम बोम्मई ने तो यह तक कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने शेट्टार से दिल्ली में एक बड़ा पद देने का वादा भी किया था। हालांकि सीएम बोम्मई ने यह भी कहा कि बीजेपी की ज़िला समिति और राज्य इकाई ने शेट्टार के चुनाव लड़ने की सिफारिश की थी लेकिन संसदीय बोर्ड ने आंतरिक सर्वे को दरकिनार कर शेट्टार को मौका नहीं दिया।