कपूरथला में मारा गया युवक मेरा भाई था, बिहार की महिला ने किया दावा

बिहार के पटना की रहने वाली एक महिला ने दावा किया है कि कपूरथाला में बेअदबी के बाद मारा गया युवक उसका भाई था, महिला ने कपूरथाला पुलिस को अपने भाई से संबंधित दस्तावेज़ भी उपलब्ध कराये हैं, जिसके बाद महिला शव की शिनाख्त करने के लिये अपने परिवार के साथ कपूरथला रवाना हो गयी है

Publish: Dec 20, 2021, 12:22 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब के कपूरथला में बेअदबी के बाद मारे गये युवक के संबंध में खुलासा हुआ है। एक महिला ने दावा किया है कि कपूरथला में मारा गया युवक उसका भाई था। महिला बिहार के पटना की रहने वाली है। उसने कपूरथला पुलिस को अपने भाई के दस्तावेज़ भी उपलब्ध कराये हैं। जिसके बाद महिला सहित उसका परिवार कपूरथला के लिये रवाना हो गया है।  

कपूरथला में युवक के मारे जाने के बाद महिला ने कपूरथला पुलिस से संपर्क कर बताया कि निज़ामपुर गुरुद्वारे में बेअदबी की वजह से जिस युवक को मारा गया है, वह उसका भाई है। महिला ने बताया कि उसके भाई का नाम अंकित है। महिला ने सबूत के तौर पर अपने भाई से जुड़े कुछ दस्तावेज़ भी कपूरथला पुलिस को दिखाये। हालांकि शव की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। जिसके बाद महिला अपने परिवार के साथ शव की शिनाख्त करने के लिये कपूरथला के लिये रवाना हो गयी है।  

यह भी पढ़ें ः दिल्ली से पैसे देकर बेअदबी के लिए कपूरथला भेजा गया युवक, पकड़े जाने पर लोगों ने की पिटाई, मौत

हालांकि कपूरथला से पहले इसी महिला ने अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में बेअदबी करने के कारण मारे गये युवक के बारे में भी यही दावा किया था। महिला ने बताया था कि उसके भाई का फोन ऑफ आ रहा है और वह इस वक्त पंजाब में है। लेकिन बाद में यह स्पष्ट हो गया कि स्वर्ण मंदिर में बेअदबी करने के कारण मारा गया युवक उसका भाई नहीं है।  

यह भी पढ़ें ः स्वर्ण मंदिर में घुसकर बेअदबी करने वाले युवक की पीट पीटकर हत्या, पंजाब सरकार ने दिए जांच के आदेश

शनिवार को स्वर्ण मंदिर में घूसकर एक अज्ञात युवक ने कृपाण को उठा लिया था। जिसके बाद आक्रोशि लोगों ने उसकी पिटाई कर दी थी। मौके पर पहुँची पुलिस उसे सिविल अस्पताल ले गयी थी। लेकिन उसकी मौत हो गयी। वहीं इस घटना के ठीक अगली सुबह कपूरथला के निज़ामपुर में एक अन्य युवक को निशान साहिब की बेअदबी करते पकड़ा गया था। गुरुद्वारे के कार्यवाहक अमरजीत सिंह ने सुबह करीब चार बजे उसे बेअदबी करते पकड़ा था। इसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी। गुरुद्वारे के कार्यवाहक अमरजीत सिंह ने कहा था कि पिटाई के दौरान युवक ने बताया था कि उसे बेअदबी के लिये दिल्ली से पैसे देकर भेजा गया था। वहीं युवक ने यह भी बताया था कि बेअदबी के लिये उसकी एक बहन को भी पंजाब भेजा गया था। पिटाई के बाद उस युवक की भी मौत हो गयी। अब इस युवक के बारे में बिहार की महिला ने बताया है कि मृतक उसका भाई था।