PM Modi: आँगन में मोर नाचा, पीएम मोदी ने लिखी कविता

Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया मोर के साथ वीडियो, बताया कोरोना काल में उन्होंने कैसे गुजारा समय

Updated: Aug-23, 2020, 09:41 PM IST

PM Modi: आँगन में मोर नाचा, पीएम मोदी ने लिखी कविता
courtsey : Instagram

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक वीडियो के माध्यम से देशवासियों को अपने विभिन्न रूप दिखाए हैं। मोदी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वीडियो साझा कर दिखाया है कि कोरोना संकट के दौर में उन्होंने अपना समय किस प्रकार से व्यतीत किया।

वीडियो में मोदी मोर को दाना खिलाते और इर्द-गिर्द घूमते देखे जा सकते हैं। बता दें कि मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान कहा था कि वह वीडियो जारी कर बताएंगे कि वह अपना वक्त कैसे गुजारते हैं।

 

पीएम मोदी ने रविवार (23 अगस्त) को सुबह मोर के साथ बेहद दिलचस्प वीडियो पोस्ट की है। वीडियो के बैकग्राउंड में बेहद सुरीला कोई धुन भी बज रहा है और मोदी पंछी प्रेम में लीन हैं। इसके साथ मोदी ने एक कविता भी लिखी है। कविता की कुछ पंक्तियां इस प्रकार है... 

रंग है, पर राग नहीं,
विराग का विश्वास यही,
न चाह, न वाह, न आह,
गूँजे घर-घर आज भी गान,
जिये तो मुरली के साथ
जाये तो मुरलीधर के ताज।

चॉकलेट की तरह स्वीट हैं मोदी

मोदी के इस वीडियो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस वीडियो को कोई बहुत ही क्यूट कह रहा है तो कोई इसके लिए उन्हें दुनियां का सबसे बेस्ट पीएम भी बता रहा है। मोदी के इस वीडियो पर काफी लोग हैशटैग पीओके के साथ ये दिल मांगे 'MORE' लिख रहे हैं। अर्थात पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की मांग कर रहे हैं। इसी तरह कांति वर्मा लिखती हैं कि हमारे पीएम कितने स्वीट हैं बिल्कुल चॉकलेट जैसे।

एक्टर ही बन जाओ न सर

इंस्टा यूजर अमन कुमार ने पीएम के इस वीडियो पर रिप्लाई किया है कि एक्टर ही बन जाओ न सर प्लीज। क्योंकि देश में क्या चल रहा है उसकी जिम्मेदारी तो आपकी है नहीं।' वहीं एक अन्य यूजर बृजेश ने पूछा है कि 6 एयरपोर्ट क्यों बेच दिए आप। इसी तरह अमन मिश्र ने रिप्लाई किया है कि मोदी जी आप देश के युवाओं को रोजी-रोटी दीजिए। यह भजन गाने और वीणा बजाने से उनका जीवन नहीं चलेगा।