कल रात एक पॉलिटिकल पार्टी को बुखार क्यों आया, PM मोदी ने डॉक्टर से पूछा अजीबोगरीब साइड इफेक्ट का कारण

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर कसा तंज, बोले- कल ढाई करोड़ लोगों को वैक्सीन लगी लेकिन रात 12 बजे के बाद एक राजनीतिक दल को बुखार चढ़ गया, पीएम ने हेल्थ एक्सपर्ट से पूछा इसका लॉजिक

Updated: Sep 18, 2021, 02:10 PM IST

कल रात एक पॉलिटिकल पार्टी को बुखार क्यों आया, PM मोदी ने डॉक्टर से पूछा अजीबोगरीब साइड इफेक्ट का कारण
Photo Courtesy: Aajtak

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्वास्थ्य विभाग ने कल ढाई करोड़ लोगों को टीका लगाकर विश्वभर में रिकॉर्ड स्थापित किया है। इस बात से प्रफ्फुलित होकर पीएम मोदी ने आज गोवा स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत की। डॉक्टरों से बातचीत के दौरान भी पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरने का मौका नहीं छोड़ा। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए डॉक्टर से ऐसा मासूम सवाल पूछा कि डॉक्टर भी हंसने लगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्चुअल बातचीत के दौरान कहा, 'न तो मैं डॉक्टर हूं और न ही न ही वैज्ञानिक। लेकिन हमने सुना है कि जब वैक्‍सीनेशन होता है तो 100 में से एकाध लोगों को थोड़ा रिएक्‍शन होता है। बुखार आता है। ये भी कहते हैं कि बहुत ज्‍यादा बुखार बढ़ जाए तो मानसिक संतुलन भी चला जाता है। लेकिन ये मैने पहली बार देखा कि कल ढाई करोड़ लोगों ने वैक्सीन ली और रात के 12 बजे के बाद एक राजनीतिक दल को बुखार चढ़ गया।' पीएम मोदी ने डॉक्टर से पूछा कि इसका कोई तर्क हो सकता है। 

प्रधानमंत्री के इस अजीबोगरीब सवाल को सुनकर बातचीत कर रहे डॉक्टर को भी हंसी आ गई। डॉक्टर ने जवाब दिया कि हम वैक्सीन देने के बाद लोगों को बताते हैं कि आपको शायद बुखार, बदन दर्द, सिरदर्द की परेशानी महसूस हो सकती है। डॉक्टर ने इस दौरान कोई राजनीतिक प्रतिक्रिया नहीं दी, जिसकी शायद पीएम मोदी उम्मीद कर रहे थे।

पीएम मोदी के इस सवाल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और लोग उनके चुटकी लेने की अंदाज को काफी पसंद भी कर रहे हैं। हालांकि, राजनीतिक विशेषज्ञ इसे हल्की टिप्पणी बता रहे हैं। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री के पद पर बैठने के बाद इस तरह की हल्की बयानबाजियों से दूर रहना चाहिए। नरेंद्र मोदी जिस पद पर बैठे हैं वह जिम्मेदारी वाली पद है, अट्टहास करने की नहीं। बता दें कि कल रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के बाद कांग्रेस ने कहा था कि हम उम्मीद करते हैं की प्रतिदिन इतनी ही तेजी से टीकाकरण हो। माना जा रहा है कि इसी पर पीएम ने पलटवार किया है।