बीजेपी की विचारधारा को निगल जाएगी कांग्रेस की विचारधारा, प्रशिक्षण शिविर में बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू और हिंदुत्व अलग अलग है, शिव, कबीर, गुरु नानक और गांधी की शिक्षा और हिंदुत्व में कोई समानता नहीं है, हिंदू धर्म किसी सिख और मुस्लिम की पिटाई करने का नाम नहीं है

Updated: Nov 12, 2021, 02:43 PM IST

बीजेपी की विचारधारा को निगल जाएगी कांग्रेस की विचारधारा, प्रशिक्षण शिविर में बोले राहुल गांधी
Photo Courtesy : Twitter

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी के हिंदुत्ववादी विचारधारा पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी की विचारधारा का हिंदू धर्म से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हिन्दुत्व की बात करती है। हम कहते हैं कि हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व में फर्क है क्योंकि अगर फर्क नहीं होता तो नाम एक ही होता। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि एक समय कांग्रेस की विचारधारा, बीजेपी की विचारधारा को निगल जाएगी। 

राहुल गांधी ने यह बातें कांग्रेस पार्टी के प्रशिक्षण शिविर के दौरान कहीं। राहुल गांधी ने बीजेपी के हिंदुत्व पर हमला बोलते हुए कहा कि हिंदू धर्म कभी किसी सिख और मुस्लिम की पिटाई करने की शिक्षा नहीं देता। शिव, कबीर, गुरु नानक और गांधी की शिक्षा और हिंदुत्व में कोई समानता नहीं है। 

राहुल गांधी ने प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू और हिंदुत्व अलग है। शिव, कबीर, गुरु नानक, गांधी की शिक्षा और हिंदुत्व में कोई समानता नहीं है।हिंदू धर्म किसी सिख और मुस्लिम की पिटाई करने का नाम नहीं है, लेकिन हिंदुत्व इसी का नाम है। 

यह भी पढ़ें ः सलमान खुर्शीद की किताब को MP में बैन करने की तैयारी, नरोत्तम मिश्रा बोले- प्रदेश में बिकने नहीं दूंगा

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आज RSS की विभाजनकारी,नफरत की विचारधारा कांग्रेस की प्रेम,राष्ट्रवादी विचारधारा पर हावी है।इसकी वजह यह है कि हमनें अपनी विचारधारा को मजबूती से नहीं फैलाया। राहुल गांधी ने कहा कि उनके हाथ में लाउडस्पीकर है, मशीनरी है। लेकिन हमारे पास लाउडस्पीकर नहीं है। राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को उम्मीद दिलाते हुए कहा कि जैसे शिव पूरे संसार को निगल जाते थे वैसे ही कांग्रेस की विचारधारा बीजेपी की विचारधारा को निगल जाएगी। जो भविष्य आज नहीं दिख रहा है, वह दिखने लगेगा।