बेटा बिना मिले मत जाना, पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने किया लता मंगेशकर को याद

लता मंगेशकर के चाहने वालों की बड़ी तादाद पाकिस्तान में भी है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है

Publish: Feb 07, 2022, 08:45 AM IST

नई दिल्ली। स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के बाद हर क्षेत्र की नामचीन हस्तियां उन्हें याद कर रही हैं। सरहद पार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी लता मंगेशकर को लोग याद कर रहे हैं। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने लगा मंगेशकर को याद किया है। इसके साथ ही उन्होंने लता मंगेशकर से जुड़ी अपनी एक याद को भी साझा किया है। पूर्व क्रिकेटर ने लता के निधन के बाद कहा है कि उन्हें लता से मुलाकात न कर पाने का हमेशा मलाल रहेगा। 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर लता मंगेशकर के बारे में चर्चा की है। जिसमें उन्होंने बताया है कि पांच साल पहले 2016 में जब वे भारत में थे, तब उन्होंने लता मंगेशकर को फोन किया था। वे लता मंगेशकर से मिलना चाहते थे, लेकिन उस वक्त लता मंगेशकर नवरात्र का व्रत कर रही थीं। समय ज्यादा न होने की वजह से उन्हें पाकिस्तान वापस लौटना था। 

लेकिन तब लता मंगेशकर ने उन्हें बिना मिले पाकिस्तान न जाने की गुजारिश की थी। जिसके बाद शोएब अख्तर उन्हें अगली बार भारत आकर मिलने का आश्वासन देकर पाकिस्तान लौट आए थे। लेकिन दोनों मुल्कों के बीच हालात बिगड़ने के बाद वे कभी भारत नहीं आ पाए, और लता मंगेशकर से मिलने की उनकी ख्वाहिश अधूरी रह गई।

शोएब अख्तर ने बताया कि 2016 में जब उन्होंने लता मंगेशकर को फोन किया था। तब लता मंगेशकर ने उन्हें कहा था कि मुझे तुम्हारा खेल बहुत पसंद है। मैंने तुम्हें और सचिन को खेलते हुए देखा है। तुम खेलते वक्त पूरा ज़ोर लगा देते हो। तुम अपने गुस्से के लिए बहुत जाने जाते हो। 

शोएब अख्तर ने कहा कि लता मंगेशकर ने उन्हें मां कहकर बुलाने के लिए कहा था। जिसके बाद शोएब अख्तर ने लता मंगेशकर से मिलने के लिए कहा था। जिसके बाद लता मंगेशकर ने उनसे कहा कि मैं अभी नवरात्र के रोजे कर रही हूं। इसलिए रोजे खत्म होने के बाद तुम मिलने आ जाना। लेकिन चूंकि शोएब अख्तर को पाकिस्तान जल्द वापस जाना था, इसलिए लता मंगेशकर ने उनसे कहा कि बेटा तुम बिना मिले मत जाना। 

लता मंगेशकर की आवाज़ के मुरीद पाकिस्तान में भी हैं। गायिका के निधन के बाद पाकिस्तान के तमाम पत्रकार, क्रिकेटर लता मंगेशकर को याद कर रहे हैं। खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है।