Twitter शुरू करने जा रहा है एडिट फीचर, शुरुआत में सिर्फ ब्लू टिक यूजर्स को मिलेगी यह सुविधा

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बुधवार को कहा कि वे पिछले साल से अपने प्लेटफॉर्म के लिए एक एडिट फीचर विकसित करने पर काम कर रहा है, आने वाले महीनों में यूजर्स के बीच इसका परीक्षण शुरू किया जाएगा

Updated: Apr 06, 2022, 12:38 PM IST

Twitter शुरू करने जा रहा है एडिट फीचर, शुरुआत में सिर्फ ब्लू टिक यूजर्स को मिलेगी यह सुविधा
Photo Courtesy: Dexerto

कैलिफोर्निया। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर जल्द ही बहुप्रतीक्षित एडिट फीचर को शुरू करने जा रहा है। कंपनी ने बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने बताया है कि जल्द ही यूजर्स के बीच इसका परीक्षण किया जाएगा। इस फीचर के शुरू होने के बाद लोगों को अपना ट्वीट एडीट करने का ऑप्शन मिलेगा।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, 'अब जब हर कोई पूछ रहा है... हां, हम पिछले साल से एक एडिट फीचर पर काम कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि फिलहाल हम उन यूजर्स के साथ एडिट सुविधा का परीक्षण शुरू करेंगे जो ब्लू बैज होल्डर यानी वेरिफाइड अकाउंट हैं। कंपनी ने आगे कहा कि ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर आने वाले महीनों में एडिट फीचर का परीक्षण कर सकेंगे और कंपनी ये जानेगी कि ये फीचर क्या काम करता है, क्या काम नहीं करता और और क्या संभव हो सकता है।

ट्विटर ने मंगलवार को ही टेस्ला के सीईओ और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क को कंपनी के निदेशक मंडल में नियुक्त करने की घोषणा की है। इसके एक दिन पहले यानी सोमवार को एलन मस्क ने ट्विटर में 9.2% हिस्सेदारी का खुलासा किया और लंबे समय से प्रतीक्षित फीचर की सुविधा देने को लेकर एक पोल शुरू की थी। ट्विटर पर इस पोल को रीट्वीट करते हुए ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा कि इस पोल को लेकर अपनी राय काफी सोच समझकर करें क्योंकि इस पोल के नतीजे काफ अहम होंगे।

हालांकि, ट्विटर ने साफ किया है कि इस पोल के बाद उन्हें एडिट ऑप्शन देने का आईडिया नहीं आया, बल्कि पिछले साल से ही इसपर काम हो रहा है। ट्विटर के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के प्रमुख जे. सुलिवन ने कहा कि पिछले कुछ सालों से यूजर्स जिस एक फीचर की सबसे अधिक मांग कर रहे थे, वो ट्वीट को एडिट करने की सुविधा देने की मांग थी। आने वाले कुछ महीनों में चुनिंदा ट्विटर ब्लू मेंबर्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर सकता है।