BJP उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी, सीएम शिवराज बुधनी और नरोत्तम मिश्रा दतिया से लड़ेंगे चुनाव

भाजपा की चौथी सूची में 57 उम्मीदवारों के नाम, खुरई से मंत्री भूपेंद्र सिंह और सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत लड़ेंगे चुनाव, सभी सिटिंग विधायकों को ही मिला टिकट

Updated: Oct 09, 2023, 06:14 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में सीएम शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत 57 दिग्गजों के नाम शामिल हैं। सीएम शिवराज को जहां उनके गृह क्षेत्र बुधनी से चुनाव मैदान में उतारा गया है वहीं, नरोत्तम मिश्रा को दतिया से टिकट मिला है। इसके अलावा मंत्री गोपाल भार्गव, गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, कमल पटेल, विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट आदि ज्यादातर मंत्रियों को उनके अपने इलाके से ही चुनाव लड़ना है।

चुनाव आचार संहिता लगने के कुछ ही देर बाद बीजेपी ने अपनी चौथी सूची जारी की है। इससे पहले बीजेपी ने तीन लिस्ट में 79 नामों की घोषणा पहले ही कर दिया है। पहली सूची में 39 और दूसरी सूची में भी 39 नामों के साथ ही एक तीसरी लिस्ट भी निकाली है, जिसमें एक नाम को शामिल किया गया था। अब बीजेपी ने सोमवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी की है।

बीजेपी की चौथी सूची में सबसे अहम बात है कि किसी का टिकट नहीं कटा है। भाजपा के इस लिस्ट में कुल 24 मंत्रियों के नाम हैं और सभी अपने अपने क्षेत्र से ही दावेदारी कर रहे हैं। पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को भी फिर से रीवा के देवतालाब विधानसभा से मैदान में उतारा है। सीएम चौहान के करीबी व प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल को हरदा से टिकट मिला है। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि एंटी इनकंबेंसी की वजह से उन्हें कहीं और से टिकट मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश को 55 दिन में मिलेगी नई सरकार, आदर्श आचार संहिता लागू, CM के सारे प्रोग्राम कैंसिल

इसके अलावा खरगा से राहुल सिंह लोधी को टिकट मिला है। विजय राघौगढ़ से संजय सत्येंद्र पाठक मैदान में उतरेंगे। भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा से पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा ग़ौर को फिर से टिकट मिला है। भोपाल के हुज़ूर विधानसभा से रामेश्वर शर्मा और नरेला क्षेत्र से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग चुनाव लड़ेंगे।