चुनाव हारने की खबर सुनते ही पड़ा दिल का दौरा, मतगणना केंद्र पर ही कांग्रेस प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत

रीवा जिले के हनुमना में पार्षदी का चुनाव हारने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत हो गई, मृतक 14 वोट से चुनाव हार गए थे

Updated: Jul 17, 2022, 11:53 AM IST

रीवा। मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। चुनाव नतीजों के बाद कहीं जीत का जश्न तो कहीं हार का दुख देखने को मिल रहा है। इसी बीच रीवा जिले से खबर आई है कि यहां एक कांग्रेस प्रत्याशी को हार की खबर मिलते ही दिल का दौरा पड़ गया। बताया जा रहा है कि वे हार का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए और मतगणना केंद्र में ही उनकी मौत हो गई।

मामला रीवा जिले के हनुमना नगर परिषद का है। यहां वॉर्ड क्रमांक 8 से कांग्रेस की टिकट पर हरिनारायण गुप्ता चुनाव मैदान में उतरे थे। उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी अखिलेश गुप्ता ने 14 मतों से पराजित कर दिया। हरिनारायण गुप्ता इस हार का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए। मतगणना केन्द्र के अंदर ही अचानक उनके सीने में दर्द उठा और वे गिर गए। वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: बुरहानपुर में AIMIM ने बिगाड़ा कांग्रेस का खेल, ओवैसी की एंट्री से बीजेपी को फायदा

स्थानीय लोगों के मुताबिक हरिनारायण गुप्ता पार्टी के 15 वर्ष पुराने कार्यकर्ता थे। उन्होंने ही हनुमना कस्बे में कांग्रेस पार्टी को स्थापित किया था। वे कांग्रेस के हनुमना मंडलम अध्यक्ष भी थे। परिणाम आने के बाद हनुमना नगर परिषद में कांग्रेस को एकतरफा जीत भी मिल गई, लेकिन खुद हरिनारायण हार गए। इसी बात का मलाल हरिनारायण को था, जिससे उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।