दमोह में आईटी रेड, भाजपा नेता कमल राय के कई ठिकानों पर दबिश, शराब का व्यवसाय करते हैं राय

मध्य प्रदेश के दमोह में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई, होटल-शराब कारोबारी राय परिवार के ठिकानों पर छापेमारी, घर से आई कागज जलने की स्मेल, नोट या डॉक्युमेंट्स जलाने का शक

Updated: Jan 06, 2022, 06:06 AM IST

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम ने यहां शराब कारोबारी राय परिवार के कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान घर से कागज जलाने की स्मेल आई। आशंका है कि राय परिवार के किसी सदस्य ने नोट या डॉक्युमेंट्स जलाने की कोशिशें की थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक राय चौराहे पर रहने वाले कमल राय के घर आयकर विभाग की टीम गुरुवार सुबह करीब पांच बजे ही पहुंच गई। इस दौरान राय परिवार के सभी सदस्य सो ही रहे थे। कमल राय के दरवाजा खोलते ही टीम घर के भीतर दाखिल हो गई। आयकर अधिकारियों ने सभी सदस्यों को एक जगह इकट्ठा होने को कहा। तभी घर में कागज के जलने की दुर्गंध फैल गई। आयकर विभाग को शक हुआ कि वे कोई डॉक्युमेंट्स अथवा नोट जला रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MP में एक दिन में मिले 1033 कोरोना मामले, इंदौर में सबसे अधिक 512 मामले दर्ज

हालांकि, टीम जब सर्चिंग के लिए आगे बढ़ी तो परिवार के सदस्यों ने बहसबाजी शुरू कर दिया। इसके बाद आईटी अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को बुला लिया। बताया जा रहा है कि इससे पहले स्थानीय पुलिस को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं थी। पुलिस के पहुंचने के बाद आईटी अफसर खोजबीन में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि शहर में राय परिवार के करीब 5 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

आईटी रेड की सूचना मिलने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। छापे के दौरान राय परिवार की एक महिला बीमार हो गयी। बाद में अधिकारियों ने ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के मुताबिक राय बंधु कमल राय व शंकर राय का होटल, शराब व ट्रांसपोर्ट का कारोबार है।