BJP छोड़ने पर केंद्र सरकार ने हटाई मुकुल रॉय की Z सिक्योरिटी, ममता ने दिया Y श्रेणी का सुरक्षा कवच

पिछले हफ्ते बीजेपी छोड़कर टीएमसी में घरवापसी करने के बाद अब केंद्रीय गृहमंत्रालय ने मुकुल रॉय की सिक्योरिटी वापस ले ली है, कल ही इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं

Updated: Jun 17, 2021, 09:34 AM IST

Photo Courtesy: Deccan Herald
Photo Courtesy: Deccan Herald

नई दिल्ली। बीजेपी छोड़कर टीएसमसी में घरवापसी करने के बाद केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता मुकुल रॉय की Z सिक्योरिटी छीन ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे मुकुल रॉय की जेड-श्रेणी के सुरक्षा कवच हटाने के आदेश कल ही जारी कर दिए थे। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ ने सुरक्षा वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

सीआरपीएफ के अफसरों ने इस बात की पुष्टि की है कि मुकुल रॉय की सुरक्षा में तैनात कर्मियों को हटा लिया गया है। इसके पहले शनिवार को उनके बेटे सुभ्रांशु की केंद्रीय सुरक्षा वापस ले ली गई थी। मुकुल रॉय की सुरक्षा को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान बढ़ाकर जेड सिक्योरिटी कर दिया गया था। इस दौरान उन्‍हें टीएमसी कार्यकर्ताओं की ओर से खतरे की आशंका जताई गई थी।

यह भी पढ़ें: 18.5 करोड़ की डील के दिन ट्रस्ट ने 8 करोड़ में खरीदी थी एक और ज़मीन, राम मंदिर ज़मीन घोटाले में एक और खुलासा

जेड सिक्योरिटी के तहत मुकुल रॉय को 33 सीआरपीएफ के जवान तीन शिफ्ट में सुरक्षा प्रदान करते थे। मुकुल रॉय ने टीएमसी में शामिल होने पर शनिवार को ही गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अपनी सीआरपीएफ सुरक्षा वापस लेने के लिए कह दिया था। हालांकि टीएमसी में वापस लौटने के बाद पश्चिम बंगाल सरकार मुकुल रॉय और उनके बेटे को सुरक्षा दे रही है। राज्य सरकार ने मुकुल रॉय को वाई-श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।

मुकुल रॉय ने साल 2017 में ही टीएमसी छोड़ दिया था। भारतीय जनता पार्टी में उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। पिछले हफ्ते उन्होंने टीएमसी में घर वापसी कर ली है। मुकुल रॉय के जाने के बाद अब बीजेपी के दर्जनों विद्यायकों के पार्टी छोड़ने के संकेत मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि टीएमसी में भी रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।