मामूली सड़क एक्सीडेंट ने लिया सांप्रदायिक रूप, वडोदरा हिंसा मामले में 22 लोग गिरफ्तार

दो बाइक की मामूली टक्कर के बाद दो समुदायों में हिंसक झड़प, जमकर हुआ पथराव और तोड़फोड़, पुलिस ने अबतक 22 लोगों को किया गिरफतार

Updated: Apr 18, 2022, 12:40 PM IST

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा शहर में एक मामूली सड़क दुर्घटना के कारण सांप्रदायिक तनाव फैल गया। इस दौरान दो समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव करने के अलावा एक पूजा स्थल और वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। रविवार देर रात हुई इस घटना के बाद से पुलिस ने अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से 19 दंगा करने में शामिल थे, जबकि तीन सड़क दुर्घटना से जुड़े हुए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वडोदरा शहर के रावपुरा इलाके में दो दुपहिया वाहनों की मामूली दुर्घटना के बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए। इस दौरान दोनों समुदायों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गयी। थोड़े ही देर में विवाद इतना बढ़ गया कि रावपुरा इलाके से सटे करेलीबाग इलाके में दोनों समुदायों के सैंकड़ों लोग जमा हो गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे।

यह भी पढ़ें: डॉ स्तुति भी हुईं ट्रोलिंग की शिकार, आईटी सेल ने वीडी शर्मा की पत्नी को भी नहीं छोड़ा

उग्र भीड़ ने भीड़ ने सड़क किनारे स्थित एक मंदिर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया, दो ऑटोरिक्शा और दो दुपहिया वाहनों में तोड़फोड़ की। वडोदरा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त चिराग कोराडिया ने बताया कि दो समुदायों के बीच हुई झड़प में तीन लोग घायल हो गए। करेलीबाग पुलिस थाने में लोगों के अज्ञात समूहों के खिलाफ किसी वर्ग विशेष के धर्म का अपमान करने के इरादे से दंगा करने, गैरकानूनी सभा करने, घातक हथियार रखने, पूजा स्थल को अपवित्र करने के लिए भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

पुलिस ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए FIR में नामित सभी 19 लोगों को कल रात चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा अज्ञात आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। फिलहाल इलाके में माहौल तनावग्रस्त है। पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है।