दक्षिण मुंबई की 20 मंज़िला कमला बिल्डिंग में लगी आग, 7 व्यक्तियों की मौत कई घायल

मुंबई के तारदेव इलाके में स्थित 20 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, इन घटना में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनभर लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Updated: Jan 22, 2022, 05:36 AM IST

मुंबई। मुंबई के भाटिया अस्पताल के पास एक 20 मंजिला इमारत में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। मौके पर 13 दमकल की गाड़ियां घटना स्थल पर आ गईं और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। इनमें 6 वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन धुआं बहुत ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: इस मोहल्ले में एक भी मुस्लिम नहीं रहेगा, खंडवा में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो को भी किया आग के हवाले

बताया जा रहा है कि घायलों में कुछ की हालत बेहद नाजुक है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। नैयर अस्पताल के डॉ कॉले ने बताया कि उनके अस्पताल में 4 झुलसे हुए लोगों को लाया गया था, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 की हालत स्थिर है। एक अन्य अस्पताल में 12 लोगों को जनरल बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया, जबकि 3 लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह तकरीबन 7.30 बजे भाटिया अस्पताल के पास स्थित कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल में आग लगी। आग बुझाने के लिए मौके पर तत्काल 13 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया है।