तेलंगाना NSUI अध्यक्ष पर गधा चोरी का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार, KCR पर भड़की कांग्रेस

मुख्यमंत्री केसीआर के जन्मदिवस पर एनएसयूआई ने गधे से कटवाया था केक, पुलिस का दावा है कि NSUI अध्यक्ष गधा चुराकर लाए थे, हालांकि एनएसयूआई के मुताबिक उन्होंने किराए पर गधा लिया था

Updated: Feb 22, 2022, 11:05 AM IST

हैदराबाद। तेलंगाना एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष बलमूरी वेंकट नरसिंह राव अपनी गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में हैं। टीआरएस शासित तेलंगाना की पुलिस ने उन्हें गधा चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। हद तो तब हुई जब पुलिस ने इस मामले की छानबीन के लिए कोर्ट से 15 दिनों की रिमांड मांगी। कोर्ट ने तत्काल एनएसयूआई चीफ़ को जमानत पर रिहा किया है।

दरअसल, ये पूरा मामला मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के जन्मदिन से जुड़ा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते 17 फरवरी को केसीआर के जन्मदिवस के मौके पर बलमुरी ने एनएसयूआई की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान जन्मदिन का केक एक गधे से कटवाया गया था। केक कटिंग के दौरान गधे के मुंह पर सीएम की तस्वीर लगाई गई थी और वहां लोग गधे को "हैप्पी बर्थड़े केसीआर" कहकर बधाइयां दे रहे थे।

यह भी पढ़ें: तेलंगाना NSUI अध्यक्ष पर गधा चोरी का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार, KCR पर भड़की कांग्रेस

इस कार्यक्रम की तस्वीरें वायरल होने के बाद राज्य की सियासी सरगर्मियां तेज हो गई। टीआरएस के शहर अध्यक्ष तंगुतुरी राजकुमार ने पुलिस में गधे की चोरी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अगले दिन यानी 18 फरवरी को एनएसयूआई अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बलमुरी ने कोर्ट में दावा किया कि उन्होंने गधे को किराए पर लिया था और उसके लिए भुगतान भी की थी। 

करीमनगर अतिरिक्त डीसीपी एस श्रीनिवास ने इस बारे में मीडिया को बताया कि शुरुआती जांच में हमें पता चला था कि जानवर चोरी किया गया था और स्वार्थ के लिए इस्तेमाल किया गया था। गधे को परेशान भी किया गया। इस घटना ने समाज के एक वर्ग को भी शर्मिंदा किया, जो आजीविका के लिए जानवर का उपयोग करते हैं। इसलिए बलमुरी को गिरफ्तार किया गया था। 

कांग्रेस ने मामले पर मुख्यमंत्री केसीआर को निशाने पर लिया है। तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ए रेवानाथ रेड्डी का कहना है कि छात्र नेताओं की ओर से बेरोजगारी को लेकर किए गए सवालों से सीएम केसीआर नाराज थे। कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट में कहा कि केसीआर के शासनकाल में तेलंगाना पुलिस से आप और क्या ही उम्मीद कर सकते हैं।