ज़िंदा लोग नहीं देंगे बीजेपी को वोट, संजय राउत ने साधा बीजेपी पर निशाना

संजय राउत ने कहा कि जिन लोगों ने गंगा में लाशों को तैरता देखा है, वो लोग बीजेपी को वोट नहीं देंगे, इसके साथ ही शिवसेना नेता ने अखिलेश यादव को अहंकार का शिकार न होने की नसीहत भी दी

Publish: Jan 17, 2022, 01:03 PM IST

ज़िंदा लोग नहीं देंगे बीजेपी को वोट, संजय राउत ने साधा बीजेपी पर निशाना

लखनऊ/मुंबई। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक बयानबाजी जारी है। इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। संजय राउत ने योगी सरकार के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जो लोग ज़िंदा हैं, वो लोग बीजेपी को वोट नहीं देंगे। 

शिवसेना नेता ने कहा कि देश में आज अराजकता का माहौल है। कोरोना की दूसरी लहर में उत्तर प्रदेश के लोगों ने गंगा में लाशों को बहते हुए देखा। ऐसे में ज़िंदा लोग बीजेपी को वोट नहीं देने वाले। इससे पहले भी संजय राउत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कहा था इस वक्त यूपी में हवा समाजवादी पार्टी के पक्ष में बह रही है। 

राज्यसभा सांसद ने राज्य के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को एक नसीहत भी दी है।संजय राउत ने कहा है कि राज्य की जनता को अखिलेश यादव से बहुत उम्मीदें हैं। इसलिए उन्हें किसी भी तरह के अहंकार का शिकार होने से बचना चाहिए। 

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं। इसके नतीजे 10 मार्च को चार अन्य राज्यों के साथ आएंगे। चुनावों से पहले तमाम पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें : समाजवादी पार्टी की मान्यता समाप्त करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने का आरोप

सत्ताधारी दल बीजेपी ने अपने 107 उम्मीदवार घोषित किए हैं। मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इससे पहले उनके मथुरा या अयोध्या में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन उम्मीदवारों का एलान होते ही यह तस्वीर साफ हो गई कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे। 

सीएम योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। विरोधियों का कहना है कि सीएम योगी ने विधानसभा में हार की आशंका से सेफ सीट पर चुनाव लड़ने का इरादा किया है। जबकि एक दलील यह दी जा रही है कि बीजेपी ने पूर्वांचल को साधने के लिए सीएम योगी को गोरखपुर से मैदान में उतारा है।