रीवा में घूस लेते 3 पुलिसकर्मी पकड़ाए, कमर्शियल वाहनों से वसूल रहे थे हफ्ता, तीनों सस्पेंड

रीवा लोकायुक्त ने गोविंदगढ़ थाने के थानेदार और दो आरक्षकों को 6 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, रीवा एसपी ने तीनों पर लिया एक्शन, कमर्शियल वाहन चालकों से लेते थे घूस

Publish: Feb 13, 2022, 09:09 AM IST

Photo Courtesy: the chhattisgarh
Photo Courtesy: the chhattisgarh

रीवा। गोविंदगढ़ थाना पुलिस पर लोकायुक्त ने बड़ा एक्शन लिया है। यहां एक थानेदार और दो आरक्षकों को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ इलाके के एक फरियादी ने शिकायत की थी। जिसके बाद आरोपियों को 6 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त ने थाने के सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबलों पर कार्रवाई की है।

और पढ़ें: पूर्व PM के लिए यह क्या कह गए वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा

मामला सामने आने पर रीवा एसपी ने तीनों को निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है।लोकायुक्त ने गोविंदगढ़ थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह परिहार, हेड कॉन्स्टेबल बबुआ सिंह और कॉन्स्टेबल राजकुमार को 6 हजार लेते रंगेहाथ पकड़ा है। लोकायुक्त टीम ने रीवा से पहले शहडोल में कार्रवाई की थी।

और पढ़ें: भोपाल में 23 फरवरी तक मार्ग रहेंगे परिवर्तित, मेट्रो और फ्लाइओवर निर्माण कार्यों के कारण लिया फैसला

इन तीनों की शिकायत फरियादी मुनीष कुमार पटेल ने लोकायुक्त में की थी। तीनों पर कमर्शियल गाड़ियों को निकालने देने के बदले 6000 की डिमांड करते थे। जांच में फरियादी की शिकयत सही पाई गई। जिसके बाद प्लान बनाकर आरोपियों रंगे हाथ दबोच लिया गया। रीवा लोकायुक्त की 20 सदस्य टीम ने तीनों को गिरफ्तार किया और अब विभाग ने भी तीनों को सस्पेंड कर दिया है। तीन महीने में दूसरी बार थानेदार पर रिश्वत खोरी का आरोप लगा है।