MP में BJP को लगा एक और बड़ा झटका, विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से गणेश राव ने छोड़ी पार्टी

कैमोर नगर परिषद के दो बार अध्यक्ष रह चुके गणेश राव वर्ष 2004 से 2009 और 2014 से 2019 के कार्यकाल में अध्यक्ष रहे हैं। कर्मचारी नेता के रूप में गणेश राव क्षेत्र में एक प्रभावशाली नेता के रूप में जाने जाते हैं।

Updated: Oct 15, 2023, 01:54 PM IST

कटनी। मध्य प्रदेश में कांग्रेस जहां विनिंग पोश्चर के साथ चुनाव में उतर रही है वहीं भाजपा में भगदड़ मची हुई है। रविवार को नवरात्रि की शुरुआत कांग्रेस ने टिकट जारी करने के साथ की वहीं बीजेपी को नवरात्रि के पहले दिन ही झटका लगा है। कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से गणेश राव ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल, टिकट की घोषणा के बाद बीजेपी में बगावत का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। विंध्य हो या फिर मालवा-निमाड़ और बुंदेलखंड के बाद अब एक बार फिर महाकौशल में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है। गणेश राव ने मीडिया से अपने बीजेपी छोड़ने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: MP Elections 2023: पहली सूची से ही पूर्ण बहुमत का दावा, आत्मविश्वास से लबरेज है MP कांग्रेस

राव कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। हालांकि, भाजपा मौजूदा विधायक एवं पूर्व राज्य मंत्री संजय पाठक को अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। ऐसे में राव ने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वे आगे की रणनीति साझा करेंगे। कयास है कि गणेश राव जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

यह भी पढ़ें: MP Elections: CM शिवराज को टक्कर देंगे रामायण के हनुमान, कांग्रेस ने 96 में से 69 विधायकों को मैदान में उतारा

कैमोर नगर परिषद के दो बार अध्यक्ष रह चुके गणेश राव वर्ष 2004 से 2009 और 2014 से 2019 के कार्यकाल में अध्यक्ष रहे हैं। कर्मचारी नेता के रूप में गणेश राव क्षेत्र में एक प्रभावशाली नेता के रूप में जाने जाते हैं। वे सीमेंट एवं माइंस कर्मचारी संघ के पिछले 10 सालों से अध्यक्ष हैं, और और भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यकारिणी में सदस्य भी हैं। पिछले लंबे समय से वे अपने को उपेक्षित महसूस कर रहे थे।