बाबा जी की ब्रेकिंग न्यूज़, शतक पूरा होने में एक कम, BJP के टिकट बंटवारे पर अखिलेश ने साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के मुताबिक बीजेपी की सूची में 99 कैंडिडेट्स क्रिमिनल बैकग्राउंड के हैं

Updated: Jan 30, 2022, 06:54 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक घमासान जारी है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कड़ा हमला बोला है। अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में आरोप लगाया है कि बीजेपी की सूची में 99 कैंडिडेट्स क्रिमिनल बैकग्राउंड के हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'बाबा जी की ब्रेकिंग न्यूज़: भाजपा के आपराधिक छवि के प्रत्याशियों का शतक पूरा होने में बस एक की कमी… अब तक आपराधिक छवि के 99 उम्मीदवारों को टिकट दे चुकी है!'

राज्य में आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को चुनावों में टिकट देने के मामले में दोनों दल एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। समाजवादी पार्टी की ओर से जारी की जा रही प्रत्याशियों की सूची पर भाजपा लगातार सवाल उठाती रही है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर गृहमंत्री अमित शाह तक अपने यूपी दौरे के दौरान अखिलेश यादव की सूची पर सवाल उठा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी, पुण्यतिथि पर राहुल ने किया बापू को याद

गृह मंत्री अमित शाह ने बीते दिनों एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने सभी को सुरक्षा देने का काम किया है। प्रदेश में आज के समय में अपराधी या तो जेल में हैं या अन्य प्रदेशों में पलायन कर चुके हैं या अखिलेश यादव की सूची में हैं। हालांकि, अब अखिलेश ने बीजेपी का पोल खोल दिया है। बतौर सपा अध्यक्ष बीजेपी ऐसे 99 लोगों को विधान सभा चुनाव में टिकट दे चुकी है जिनपर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बता दें कि बीजेपी अब तक उम्मीदवारों की सात सूची जारी कर चुकी है। 28 जनवरी को भी बीजेपी ने चौथे और पांचवें चरण के लिए कुल 91 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था, जिसमें कई मंत्रियों को टिकट दिया गया है। प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी से होगी और 7 मार्च को आखिरी चरण के मतदान होंगे। चुनाव नतीजे 10 मार्च को आएंगे।