लड़ाकों का संघर्ष कायरों को कभी समझ नहीं आयेगा, सज़ा के एलान के बाद लालू यादव ने भरी हुंकार

लालू यादव को डोरंडा कोषागार मामले में सज़ा सुना दी गयी है, सीबीआई कोर्ट ने उन्हें पाँच वर्षों की सज़ा सुनाई है, सज़ा मुकर्रर होने के बाद लालू यादव ने कहा है कि वे उन्हें फंसाने की साज़िश रचने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब देंगे

Publish: Feb 21, 2022, 10:41 AM IST

Photo Courtesy : Times Of India
Photo Courtesy : Times Of India

पटना। डोरंडा कोषागार में सज़ा के एलान के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने विरोधियों के खिलाफ हुंकार भरी है। लालू यादव ने कहा है कि उन्हें सज़ा इसलिये मिली है क्योंकि वे ऐसे लोगों के खिलाफ लड़ते हैं, जो लोगों को आपस में लड़ाने का काम करते हैं।  लालू यादव ने कहा कि चूंकि उनके विरोधी उन्हें हरा नहीं सकते, इसलिये वे उन्हें फंसाने की साज़िश रचते हैं। राजद सुप्रीमो ने खुद लड़ाका करार देते हुए कहा कि लड़ाकों का संघर्ष कायरों को कभी समझ नहीं आयेगा।  

लालू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि वे अन्याय, असमानता, तानाशाही ज़ुल्मी सत्ता से आँख में आँख डालकर लड़ते रहेंगे। लालू यादव ने कहा कि जिसके साथ सच की ताकत होती है, उसके साथ जनता खड़ी होती। उसके हौसलों को सलाखें कभी तोड़ नहीं पाती। 

लालू यादव ने शायराना अंदाज़ में कहा कि मैं उनसे लड़ता हूँ जो लोगों को आपस में लड़ाते है, वो हरा नहीं सकते इसलिए साजिशों से फँसाते है, ना डरा ना झुका, सदा लड़ा हूँ, लड़ता ही रहूँगा, लड़ाकों का संघर्ष कायरों को ना समझ आया है ना आएगा।

लालू यादव को सज़ा सुनाए जाने के बाद बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी और सीएम नीतिश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने कहा कि चारा घोटाले में जिसने जाँच के आदेश दिये उसी व्यक्ति को जेल भेज दिया गया। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में नीतिश कुमार की नाक के नीचे सृजन घोटाला हुआ, लेकिन उसकी बात कौन करेगा? तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतिश कुमार के कार्यकाल में अस्सी घोटाले हुए, दो लाख करोड़ का हिसाब कौन देगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जैसे ही लालू यादव सक्रिय हुए देश को बर्बाद करने वाले लोग असहज हो गये। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर लालू यादव बीजेपी से हाथ मिला लिये होते तो आज राजा हरिशचंद्र कहलाते। तेजस्वी यादव ने जाँच एजेंसियों की मंशा पर भी सवाल खड़ा किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि सीबीआई बीजेपी के प्रकोष्ठ की तरह काम कर रही है।

यह भी पढ़ें ः आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को 5 साल की सज़ा, डोरंडा कोषागार मामले में CBI कोर्ट का फैसला

दरअसल डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को पाँच साल की सज़ा सुनाई गयी है। बीते हफ्ते सीबीआई कोर्ट द्वारा इस मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद सीबीआई कोर्ट ने उनकी सज़ा मुकर्रर कर दी। डोरंडा कोषागार का मामला 139 करोड़ की अवैध निकासी से जुड़ा हुआ है। इससे पहले चारा घोटाले से ही जुड़े चार अन्य मामलों में राजद सुप्रीमो को सज़ा हो चुकी है। हालांकि उन मामलों में लालू यादव अपनी सज़ा की अवधि पूरी कर चुके हैं।