श्रीलंका सीरिज़ के लिये भारतीय टीम घोषित, जडेजा की वापसी रहाणे और पुजारा बाहर

भारतीय टीम से चोट के कारण बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या को टी ट्वेंटी में जगह नहीं मिली है, जबकि टीम में रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है

Updated: Feb 19, 2022, 12:01 PM IST

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ खेले जानी वाली घरेलू सीरिज़ के लिये टीम इंडिया का चयन हो गया है। बीसीसीआई ने टेस्ट और टी ट्वेंटी दोनों ही श्रृंखलाओं के लिये टीम इंडिया का एलान कर दिया है। टेस्ट मैचों की कमान भी सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा को सौंपी गयी है। दोनों ही सीरिज़ के लिये टीम में रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। जबकि हार्दिक पांड्या को एक बार फिर टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। 

रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या काफी समय से चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। हालांकि रवींद्र जडेजा की तो टीम में वापसी हो गयी। लेकिन हार्दिक पांड्या का टी ट्वेंटी सीरिज़ तक के लिये चयन नहीं हुआ। 

हार्दिक पांड्या के रणजी ट्रॉफी में न खेलने को लेकर जब बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से पूछा गया, तब उन्होंने कहा कि आप लोग हार्दिक पांड्या से पूछ सकते हैं कि वह रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेल रहे। जो लोग खेल रहे हैं, हम लोग उन्हें देख रहे हैं।

पुजारा और रहाणे को दिखाया बाहर का रास्ता 

टेस्ट टीम में बीसीसीआई ने लंबे अरसे आउट ऑफ फॉर्म चल रहे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर का रास्ता दिखाया है। हालांकि यह दोनों खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। रहाणे ने रणजी ट्रॉफी की पहली पारी में शतक भी जड़ा था, लेकिन पुजारा की खराब फॉर्म ने रणजी ट्रॉफी में भी उनका पीछा नहीं छोड़ा। पुजारा पहली पारी में भी शून्य पर आउट हो गये।

यह भी पढ़ें ः BCCI ने कोहली और पंत को बायो बबल से किया बाहर, नहीं खेलेंगे T20 सीरीज

टेस्ट सीरिज़ के लिये टीम 

टी ट्वेंटी के लिये भारतीय टीम

टी ट्वेंटी सीरिज़ के लिये विराट कोहली और ऋषभ पंत उपलब्ध नहीं रहेंगे। दोनों ही खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने टी ट्वेंटी सीरिज़ से आराम दिया है। कोहली और पंत बायो बबल से बाहर आ चुके हैं। वे वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ तीसरे टी ट्वेंटी में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहने वाले हैं।