गोपाल भार्गव का नरोत्तम मिश्रा पर तंज, बोले मैं दिल्लीवादी नहीं हूँ

नरोत्तम मिश्रा रविवार को अचानक दिल्ली रवाना हो गये थे, जिसके बाद से ही मध्य प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज़ हो गयी थी

Publish: Jan 03, 2022, 10:17 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में सीएम की कुर्सी को लेकर जारी कथित खींचतान के बीच शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर करारा तंज कसा है। गोपाल भार्गव ने बिना नरोत्तम मिश्रा का नाम लिये कहा है कि मैं दिल्ली वादी नेता नहीं हूँ। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग दिल्ली जाकर लॉबिंग की फिराक में रहते हैं, उन्हें जनता के बीच रहकर काम पर ध्यान देना चाहिये। 

गोपाल भार्गव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव मीडिया से बात करते हुए यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि मैं 2003 से लगातार मंत्री रहा हूँ, नेता प्रतिपक्ष भी रहा हूँ। लेकिन मैं बताना चाहता हूँ कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जहाँ लॉबिंग और सिफारिश की ज़रूरत नहीं होती।

यह भी पढ़ें ः नरसंहार के समय मौके पर मौजूद था आशीष मिश्रा, SIT ने अपनी चार्जशीट में किया खुलासा

गोपाल भार्गव ने कहा कि इसलिये जो लोग दिल्ली जाने की सोचते हैं। उन्हें जनता के बीच रहकर काम करना चाहिये। तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुँचाने के लिये उन्हें काम करना चाहिये। इसके अलावा जो पार्टी काम देती है उन कामों को करना चाहिये। मेरे विचार से मैं दिल्लीवादी नहीं हूं।  

दरअसल गोपाल भार्गव का बयान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के रविवार को हुए दिल्ली दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है। नरोत्तम मिश्रा रविवार को अचानक दिल्ली के लिये रवाना हो गये थे। रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि नरोत्तम मिश्रा के दिल्ली पहुँचने के बाद से ही फोन भी ऑफ आ रहा है। इसके बाद से ही मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज़ हो गयी थी। 

यह भी पढ़ें ः NCB से हुई समीर वानखेड़े की विदाई, नहीं मिला एक्सटेंशन

हालांकि बाद में नरोत्तम मिश्रा के दिल्ली दौरे को लेकर यह जानकारी सामने आयी कि वह किसी परिचित के इलाज के सिलसिले में दिल्ली गये थे। लेकिन अब गोपाल भार्गव के इस बयान ने एक बार फिर बीजेपी में जारी गुटबाज़ी को और हवा दे दी है। कांग्रेस पार्टी भी अमूमन बीजेपी में जारी गुटबाज़ी को लेकर कहती है कि मध्य प्रदेश बीजेपी में तीन तरह के गुट हैं। एक गुट सीएम शिवराज के समर्थकों का है, दूसरा गुट सीएम शिवराज से नाराज़ चल रहे नेताओं का है और तीसरा गुट सिंधिया समर्थकों का है। इन तीनों गुटों को अक्सर शिवराज भाजपा, नाराज़ भाजपा और महाराज भाजपा की संज्ञा दी जाती है।