सीहोर में संविधान निर्माता डॉ अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, अज्ञात लोगों ने नाक और चश्मा तोड़ा

डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ को लेकर इलाके में तनाव, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, दो साल पहले भी इसी जगह प्रतिमा को तोड़ा गया था

Updated: Mar 16, 2022, 03:30 AM IST

सीहोर। मध्य प्रदेश में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने का सिलसिला नहीं थम रहा है। ताजा मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृहजिला सीहोर का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी भोपाल से सटे सीहोर के एक गांव में कुछ अज्ञात लोगों ने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया है। इस घटना ग्रामीणों में तनाव का माहौल है।

मामला मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के मुस्करा गांव का है। ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात यहां अज्ञात लोगों संविधान निर्माता डॉ अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। अगली सुबह यानी मंगलवार जब ग्रामीण उठे तो उन्होंने देखा कि डॉ अंबेडकर की प्रतिमा से नाक और चश्मे को तोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: UP चुनाव में जनता को मूल मुद्दों को भटकाने के लिए हिजाब का मुद्दा उठवाया गया: प्रज्ञा ठाकुर

इस बात की सूचना डायल 100 को दी गई। मंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मंडी थाने के प्रभारी टीआई हरी सिंह परमार ने कहा कि इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ जांच की जा रही है। उन्होंने संभावना जताई है की जहां प्रतिमास्थल से कई गांवों के लोगों का आना-जाना है। हो सकता है किसी नशा करने वाले ने ऐसा किया हो। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि पुलिस मामले में जल्द जांच पूरी कर आरोपी को पकड़ लेगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का मैक्स अस्पताल में हुआ हर्निया का ऑपरेशन, डॉक्टरों की निगरानी में बीतेंगे दो दिन

बता दें कि मुस्करा गांव में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि दो वर्ष पहले भी यहां इसी तरह बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करती इसलिए अक्सर वे इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं।