बहन के नाबालिग प्रेमी की हत्या, भाई ने अगवा कर अपने ही दोस्त को उतारा मौत के घाट

दोस्त और उसकी बहन का चल रहा था प्रेम प्रसंग, चैटिंग से थी नाराजगी, भाई ने दोस्त की हत्या कर जंगल में छिपाई लाश, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Publish: Jan 28, 2022, 02:18 PM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। बैरसिया इलाके में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। हत्या का आरोप मृतक के दोस्त पर लगा है। दोस्त का युवक की बहन से अफेयर चल रहा था। दोनों मोबाइल पर अक्सर चैटिंग करते थे। यह बात लड़की के भाई को कतई पसंद नहीं थी। बार-बार मना करने पर भी दोस्त नहीं माना तो युवक ने उसे मारने का प्लान बनाया। आरोपी उसे घुमाने के बहाने बाइक पर बैठाकर गांव के बाहर ले गया और उसकी हत्या कर शव को जंगल में छिपा दिया। 

जब युवक घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजनों ने उसे खोजने की कोशिश की। परिजनों ने मृतक की गुमशुदगी की शिकायत गुनगा थाने में की। 26 जनवरी को हत्या के बाद शव 28 जनवरी को बरामद हुआ है। पुलिस ने नाबालिग का शव गुनगा के गांव उनिदा स्थित जंगल से बरामद किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इब्राहिमपुरा बैरसिया निवासी 17 साल का कुलदीप कुशवाहा निजी काम करता था। वह दोस्त के साथ 26 जनवरी को घूमने का कहकर घर से गया था। जब रात भर वह नहीं लौटा तो परिजन को चिंता हुई। सैकड़ों बार फोन लगाने और अपने स्तर पर खोजने के बाद वे पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत करने पहुंचे थे। पुलिस ने पड़ताल में पाया कि कुलदीप किसी आनंद कुशवाहा नाम के लड़के के साथ मोटर साइकिल में आखिरी बार नजर आया था। जब पुलिस ने आनंद से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारी बात बात दी। आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने अपने एक अन्य साथी राजू कुशवाहा के साथ मिलकर कुलदीप की हत्या कर दी है। आरोपी ने स्वीकार किया है कि कुछ दिनों पहले उसने अपनी छोटी बहन और कुलदीप की चैट्स पढ़ीं थीं। जिसके बाद उसने बहन और कुलदीप को

हद में रहने की समझाइश दी थी। आरोपी भाई को दोस्त और बहन का मिलना जुलना और चैटिंग पसंद नहीं थी। जब आरोपी भाई ने कुलदीप को समझाने की कोशिश की थी तो उसने कहा था कि केवल उसकी ही गलती नहीं है, आनंद की बहन भी उससे प्यार करती है। उसने कहा था कि वे शादी करना चाहते हैं। इस बात से खफा आनंद ने कुलदीप की हत्या का प्लान बना डाला।

और पढ़ें: भारत बायोटेक की नेजल वैक्सीन के ट्रायल को मंजूरी, 5 हजार लोगों पर होगा थर्ड फेज का परीक्षण

उसने 26 जनवरी की दोपहर कुलदीप को बाइक से घुमाने के बहाने बुलाया और हर्राखेड़ा में अपने साथी के साथ जंगल में ले गया। वहां दोनों ने उसकी हत्या की और गांव वापस आ गए। पुलिस को कुलदीप की लाश जंगल में मिली है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। आनंद पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है।