नीमच में पढ़ रहे कश्मीरी छात्र ने किया पुलवामा हमले पर आपत्तिजनक पोस्ट, हुआ गिरफ्तार

प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत नीमच के स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पढ़ाई कर रहा था कश्मीरी छात्र, इंस्टा स्टेटस में पुलवामा को बताया बाबरी का बदला

Updated: Feb 16, 2022, 04:15 AM IST

Photo Courtesy: The Indian Express
Photo Courtesy: The Indian Express

नीमच। मध्य प्रदेश के नीमच में एक नाबालिग छात्र को देशद्रोह के केस में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि छात्र ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी। आरोपी कश्मीरी छात्र के खिलाफ नीमच सिटी थाने में देशद्रोह के तहत विभिन्न धाराओं में 124क , 505, 153 क के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत नीमच के स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विगत दो वर्षों से जम्मू कश्मीर के तीन छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें से एक छात्र ने पिछले महीने इसी योजना के तहत बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। पीजी कॉलेज के हॉस्टल में ही रह रहे छात्र ने 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले को लेकर कुछ आपत्तिजनक पोस्ट डाला था।

यह भी पढ़ें: फिल्म अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत, पंजाब लौटते वक्त हुआ हादसा

छात्र ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के साथ ही पाकिस्तान आर्मी को लाइक किया था। पोस्ट में छात्र ने लिखा था- 'पुलवामा हमला बाबरी विध्वंस का बदला था। वह भविष्य में आगे भी बदले लेने का बात कर रहा था। सोशल मीडिया पर जैसे ही छात्र की यह करतूत सामने आई तो महाविद्यालय के प्राचार्य ने तत्काल उच्च शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को इस मामले की सूचना दी। पुलिस ने मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्र को तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: Bappi Lahiri Passes Away: दिग्गज सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी का निधन, फैंस को लगा सदमा

आरोपी नाबालिग कश्मीरी छात्र पुलिस अभिरक्षा में है। नाबालिग छात्र का लैपटॉप, मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिया है और इसकी जांच की जा रही है। संवेदनशील घटना को देखते हुए एसपी सूरज कुमार वर्मा द्वारा जांच के लिए विशेष टीम बनाई गई है। जांच में पुलिस छात्र के कश्मीर में उसकी पारिवारिक हिस्ट्री भी खंगालेगी।