ग्वालियर: उपभोक्ता को आया 34 सौ करोड़ रुपए बिजली बिल, अस्पताल में भर्ती

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिजली बिल देखकर उपभोक्ता के उड़े होश, विभाग ने बताया 34 सौ करोड़ रुपए बकाया, बिल देखकर अस्पताल में हुए भर्ती

Updated: Jul 26, 2022, 10:52 AM IST

Photo Courtesy: Network Techlab
Photo Courtesy: Network Techlab

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिजली विभाग का एक और हैरान करने वाला कारनामा सामने आया है। यहां एक उपभोक्ता को 34 सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का बिल भेजा गया। बिजली बिल देखकर उपभोक्ता के होश उड़ गए। इतना ही नहीं परिवार में एक हार्ट के मरीज को अस्पताल तक भेजना पड़ा।

मामला ग्वालियर शहर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में मेट्रो टॉवर के पीछे शिव बिहार कॉलोनी का है। यहां प्रियंका गुप्ता का मकान है। प्रियंका ग्रहणी हैं और उनके पति संजीव कनकने पेशे से वकील हैं  संजीव बताते हैं कि इस बार उनका बिजली का बिल 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये आया है। बिजली बिल देखकर उनकी पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया। इतना ही नहीं उनके पिता राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता जो हार्ट के मरीज हैं उन्हें ब्लड प्रेशर बढ़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

यह भी पढ़ें: शाजापुर में दबंगों ने दलित छात्रों को स्कूल जाने से रोका, विरोध करने पर परिजनों से कि मारपीट

बिजली विभाग के कई चक्कर काटने के बाद संजीव ने राहत की सांस ली है। अब उनका बिल बिजली संशोधित कर दिया है। विभाग ने अब उनका बिल 1300 रुपये के करीब निर्धारित किया है। बिजली कंपनी के महाप्रबंधक का कहना है कि ये मानवीय भूल है और सबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। बता दें कि प्रदेशभर में लोग बिजली कंपनियों की मनमानी से परेशान हैं। बिल अगर काफी ज्यादा तो तब तो संशोधन हो जाता है लेकिन बिल में मामूली बढ़ोतरी तो तो संशोधन की कोई गुंजाइश भी नहीं होती।