गोवा में BJP को दूसरा बड़ा झटका, उत्पल पर्रिकर के बाद पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने छोड़ी पार्टी

लक्ष्मीकांत पारसेकर साल 2014 से लेकर 2017 तक गोवा के मुख्यमंत्री रहे हैं, इसके पहले मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने भी पार्टी से किनारा कर लिया है

Updated: Jan 23, 2022, 04:32 AM IST

पणजी गोवा चुनाव से पहले बीजेपी को राज्य में एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिग्गज नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। बता दें एक हफ्ते के भीतर राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है। इसके पहले पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था।

पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बताया कि उन्होंने बीजेपी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी गोवा के अध्यक्ष सदानंद तनावड़े को संबोधित इस्तीफे में कहा कि मैं भाजपा, गोवा प्रदेश की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं। मुझे तत्काल प्रभाव से मेरी गतिविधियों से संबंधित सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करें। पारसेकर ने कहा कि वह वर्षों से बीजेपी में थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें हल्के में लिया।

यह भी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य को अपने ही क्षेत्र में जनता ने दौड़ाया, महिलाओं ने लगाए चोर है के नारे

बता दें कि पारसेकर को बीजेपी ने गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणापत्र समिति के संयोजक बनाया था। उन्होंने इस पद से भी इस्तीफा दे दिया। मैं एक ईमानदार बीजेपी कार्यकर्ता था। मैंने जो भी विकास कार्य किया, वह जनता के पैसे से किया गया, न कि मेरी जेब से। पांच साल में मैंने जो विकास कार्य किए हैं, उन्हें जानबूझकर रोक दिया गया है। इसका दुख मेरे मन में है। वह विकास कार्य पूरा होना चाहिए। एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगा।

बता दें कि इसके पहले उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी को झटका देते हुए प्राथमिक सदस्यता इस्तीफा दे दिया था। उत्पल देश के रक्षामंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे हैं। उन्होंने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसके पहले माइकल लोबो जैसे वरिष्ठ मंत्री भी पार्टी की सदस्यता त्याग चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी के लिए यह चुनाव बेहद चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है।