उद्धव ठाकरे से मिले तेलंगाना सीएम केसीआर, साथ में किया लंच, थर्ड फ्रंट की सुगबुगाहट तेज

मुंबई दौरे पर पहुंचे तेलंगाना सीएम केसीआर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर किया लंच, शाम को शरद पवार से होगी मुलाकात, BJP को घेरने की बनेगी रणनीति

Updated: Feb 20, 2022, 11:06 AM IST

मुंबई। टीआरएस चीफ व तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर रविवार को मुंबई पहुंचे। उन्होंने महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। उसके बाद वह एनसीपी के प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे। केसीआर के मुंबई दौरे के बाद देश की राजनीति में थर्ड फ्रंट बनने की सुगबुगाहट तेज हो गई है।

जानकारी के मुताबिक केसीआर ने उद्धव ठाकरे के आधिकारिक आवास पर लंच किया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बीजेपी को घेरने के लिए रणनीति को लेकर चर्चा हुई। यहां से कुछ देर आराम करने के बाद वह एसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर मुलाकात करेंगे। यहां उनसे चर्चा के बाद केसीआर वापस हैदराबाद लौटेंगे। मुंबई में विभिन्न जगहों पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के पोस्टर का स्वागत करने वाले पोस्टर लगे हैं। पोस्टरों में सीएम राव, उद्धव ठाकरे, शरद पवार और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीरें हैं।

यह भी पढ़ें: बीजेपी के बूथों पर नाचेंगे भूत, बीजेपी के गिरते मनोबल पर अखिलेश यादव का तंज

सीएम चंद्रशेखर राव के कार्यालय के मुताबिक- सीएम ठाकरे ने उन्हें पिछले सप्ताह फोन किया और मुंबई आमंत्रित किया। सीएम कार्यालय ने बताया कि ठाकरे ने कहा था कि केसीआर ने देश को विभाजनकारी ताकतों से बचाने के लिए सही समय पर आवाज उठाई है। इन बैठकों को 2024 के आम चुनावों में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए एक गैर-कांग्रेसी मोर्चा (थर्ड फ्रंट) बनाने के प्रयासों के तौर पर देखा जा रहा है। इसी के तहत तेलंगाना के सीएम क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। 

हाल ही में केसीआर बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कम्युनिस्ट नेताओं से मुलाकात की थी। जल्द  ही वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने की भी योजना बना रहे हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से भी केसीआर ने बातचीत की है। स्टैलिन ने हाल ही में कहा था कि गैर-एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री जल्द ही दिल्ली में एक सम्मेलन करेंगे। 

यह भी पढ़ें: Assembly elections 2022: यूपी के मुकाबले पंजाब में वोटिंग की रफ्तार तेज, दोपहर 3 बजे तक 49.81 फीसदी मतदान

केसीआर जिस तरह से बीते कुछ समय से केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं और राष्ट्रीय मुद्दों पर मुखर होकर बात कर रहे हैं, उसे देखकर साफ जाहिर है कि टीआरएस प्रमुख अब राष्ट्रीय राजनीति में अपना प्रभाव बढ़ाना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि देश में बदलाव की जरूरत है और नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए तैयार हूं। सूत्र बताते हैं कि केसीआर स्वयं थर्ड फ्रंट के प्रधानमंत्री कैंडिडेट बनना चाहते हैं।